सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. फार्मा शेयरों ने संभाला, सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में बंद; ये हैं टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स

फार्मा शेयरों ने संभाला, सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में बंद; ये हैं टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

By: | Updated: April 6, 2021 3:48:00 pm
Stock Market UpdateStock Market Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Stock Market News Update: मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में निवेशक आज सतर्क दिखे हें. पूरे दिन शेयर बाजार वोलेटाइल रहा है. बाजार की शुरूआत फ्लैट हुई, हालांकि बाद में तेजी बढ़ गई है. दोपहर तक बाजार ने अपनी सारी बढ़त गंवा दी. वहीं कारोबार के अंत में दोनों इंडेक्स हल्की तेजी के साथ बंद होने में कामयाब रहे. कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों ने जहां निवेशकों की चिंता बढ़ाई है, वहीं 7 अप्रैल को आने वाली आरबीआई पॉलिसी पर भी निवेशकों की नजर बनी हुई है. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स में 42 अंकों की तेजी रही है और यह 49201 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी भी 46 अंक उछलकर 14684 के स्तर पर बंद हुआ. इसके पहले सोमवार को शेयर बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिली थी. बता दें कि देश में कोरोनाउवायरस की दूसरी लहर लगातार खतरनाक होती जा रही है. रविवार को पहली बार 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए थे, वहीं सोमवार को भी करीब 1 लाख मामले देखने को मिले हैं.

कारोबार में फार्मा, मेटल और एफएमसीजी सेक्टर में खरीददारी से बाजार को सपोर्ट मिला है. हालांकि बैंक और फाइनेंशियल शेयरों पर दबाव देखने को मिला. एशियन पेंट्स और सनफार्मा आज के टॉप गेनर्स रहे हैं तो पावरग्रिड और एक्सिस बैंक टॉप लूजर्स रहे हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो अच्छे आर्थिक आकंड़े और तेज इकोनॉमिक रिकवरी की उम्मीद से अमेरिकी बाजारों में सोमवार को शानदार उछाल देखने को मिला. डाउ और एसएंडपी 500 रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए. आज एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड रहा है.

आज के टॉप गेनर्स, टॉप लूजर्स

आज के कारोबार में लॉर्जकैप शेयरों में खरीददारी है. सेंसेक्स 30 के 17 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं, जबकि 13 लाल निशान में. टॉप गेनर्स की लिस्ट में एशियन पेंट्स, एचयूएल, एचडीएफसी, डॉ रेड्डीज, नेस्ले इंडिया, M&M और एयरटेल शामिल हैं. जबकि पावरग्रिड, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई आज के टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

Read More

Live Blog

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Highlights

    15:17 (IST)06 Apr 2021
    Stock Market Live: स्वास्थ्य मंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

    कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शाम 6 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होगी. 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ उनकी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होगी. कोरोना के बढ़ते मामले और उसके रोकथाम पर चर्चा होगी.

    15:16 (IST)06 Apr 2021
    Stock Market Live: बाजार ने गंवाई बढ़त

    बाजार ने दिन की सारी बढ़त गवा दी है. बाजार फ्लैट कारोबार कर रहा है. सेसेंक्स हल्की गिरावट के साथ 49,138.37 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी मामूली बढ़त के साथ  14,658.80 के स्तर पर नजर आ रहा है.

    12:48 (IST)06 Apr 2021
    Stock Market Live: दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू

    देश भर में कोरोना महामारी का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है. इसे लेकर राजधानी दिल्ली में भी डर बना हुआ है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने आज 6 अप्रैल को राज्य में नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है. इस फैसले के तहत अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा और यह स्थिति 30 अप्रैल तक बनी रहेगी यानी कि पूरे अप्रैल आज से नाइट कर्फ्यू रहेगा.

    10:14 (IST)06 Apr 2021
    Stock Market Live: HDFC बैंक में निवेश की सलाह

    CLSA ने HDFC बैंक में खरीददारी की रेटिंग दी है. वहीं इसके लिए लक्ष्य को 1825 रुपये तय किया है. CLSA का कहना है कि Q4 अपडेट से मजबूत ग्रोथ के संकेत दिखाई दिए हैं. कंपनी की रिटेल और कॉरपोरेट लोन बुक में ग्रोथ पॉजिटिव नजर आ रही है.

    09:38 (IST)06 Apr 2021
    Stock Market Live: बर्गर किंग की रेटिंग बढ़ी

    रेटिंग एजेंसी ICRA ने लंबी अवधि के लिए बर्गर किंग की रेटिंग BBB+ से बढ़ाकर A- की है. कंपनी की छोटी अवधि की रेटिंग A2 से बढ़ाकर A2+ की है, जबकि आउटलुक भी निगेटिव से स्टेबल किया है.

    09:27 (IST)06 Apr 2021
    Stock Market Live: ब्रेंट 63 डॉलर के नीचे

    OPEC+ देशों के सप्लाई बढ़ाने के फैसले से कच्चे तेल पर दबाव बढ़ा है. क्रूड करीब 5 फीसदी फिसलकर 63 डालर के नीचे आ गया. एविएशन और पेंट शेयरों में कुछ तेजी दिख सकजती है.

    09:27 (IST)06 Apr 2021
    Stock Market Live: एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड

    6 अप्रैल को प्रमुख एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड देखने को मिल रहा है. एसजीएक्स निफ्टी में 0.01 फीसदी की मामूली तेजी है तो निक्केई 225 में 0.75 फीसदी और स्ट्रेट टाइम्स में 0.10 फीसदी कमजोरी है. हैंगसेंग में 1.97 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है. ताइवान वेटेड में  1.12 फीसदी की तेजी है तो कोस्पी में 0.05 फीसदी की कमजोरी नजर आ रही है. शंघाईं कंपोजिट में 0.14 फीसदी की कमजोरी है.

    09:26 (IST)06 Apr 2021
    Stock Market Live: अमेरिकी बाजार मजबूत बंद हुए

    घरेलू बाजार के लिए अमेरिकी बाजारों से अच्छे संकेत हैं. अच्छे आर्थिक आकंड़े और तेज इकोनॉमिक रिकवरी की उम्मीद से अमेरिकी बाजारों में शानदार उछाल देखने को मिला है. डाउ जोंस और S&P 500 सोमवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए थे. डाउ जोंस में 374 अंकों की तेजी रही. नैसडेक 225 अंक मजबूत होकर बंद हुआ. वहीं, S&P 500 इंडेक्स में 58 अंकों की तेजी देखने को मिली है. 

    Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट
    Tags:BSE SensexNSE Nifty
    Next Stories
    1फिच ने भारत को दी ‘बीबीबी-’ रेटिंग, कहा- कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से रिकवरी में होगी देरी
    2कोरोना के बढ़ते मामलों, लॉकडाउन से ग्रोथ आटलुक में आई अनिश्चित्ता: RBI गवर्नर शक्तिकांत दास
    3Post Office MIS: डाकघर की इस स्कीम में हर महीने अकाउंट में आएंगे पैसे, जानें अधिकतम कितना मिलेगा बेनेफिट

    Go to Top