मुख्य समाचार:

अगले हफ्ते 11450 का स्तर छू सकता है निफ्टी, फटाफट कमाई के लिए ऐसे बनाएं स्ट्रैटेजी

इस हफ्ते शेयर बाजार में तेजी का अनुमान है.

September 15, 2019 11:46 AM
Stock Market, Top Picks, invest in stock market, top stock idea, better market sentiments, global and domestic sentiments, trade war, auto sector, banking, real estateइस हफ्ते शेयर बाजार में तेजी का अनुमान है.

बीते हफ्ते निफ्टी 10800 के निचले स्तर से उबरकर 11075.90 के स्तर पर बंद हुआ. यह एक पॉजिटिव मूवमेंट था, जहां रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स यानी आरएसआई ने डेली चार्ट पर दैनिक चार्ट पर अपना पॉजिटिव ट्रेंड जारी रखा और अभी 52.04 अंक पर है जो डेली चार्ट पर 20-डे मूविंग एवरेज से ऊपर का स्तर है. फिलहाल इस हफ्ते शेयर बाजार के लिए ग्लोबल और डोमेस्टिक दोनों ही फ्रंट पर कुछ पॉजिटिव संकेत नजर आ रहे हैं. ऐसे में निफ्टी 11400 से 11450 के स्तर तक पहुंच सकता है. हालांकि सरकार द्वारा आटो इंडस्ट्री को जीएसटी के फ्रंट पर राहत न दिये जाने का संकेत एक निगेटिव फैक्टर के रूप में बना रहेगा.

घरेलू और बाहरी सेंटीमेंट में दिखा सुधार

एपिक रिसर्च के सीईओ मुस्तफा नदीम का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में ग्लोबल सेंटीमेंट में सुधार देखा गया है, जिससे दुनियाभर के इक्विटी बाजारों में पॉजिटिव मोमेंटम देखने को मिला है. S&P इंडेक्स अब अपने ऑल-टाइम हाई के पास है और 3000 के स्तर को बनाए हुए है. डाउ जोंस और FTSE में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है. पिछले दिनों यूएस और चीन के बीच ट्रेड वार में नरमी आने के संकेत मिले हैं. निवेशकों को उम्मीद है कि आगे इसमें और नरमी आएगी. रोजगार और सीपीआई के फ्रंट पर ग्लोबल डाटा बेहतर दिख रहे हैं.

दूसरी ओर घरेलू स्तर पर बात करें तो पिछले हफ्ते आटो, बैंकिंग, रीयल एस्टेट शेयरों में उछाल दिखा है. मिडकैप और स्मालकैप में भी रिकवरी आती दिखी है जो बाजार के लिहाज से बेहतर संकेत हैं. इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन में ग्रोथ रही है, जो बाजार को सपोर्ट दे सकता है. ये पॉजिटिव सेंटीमेंट इस हफ्ते बाजार पर असर डालेंगे. हालांकि आटो इंडस्ट्री को जीएसटी के फ्रंट पर राहत न दिये जाने का संकेत एक निगेटिव फैक्टर के रूप में बना रहेगा.

कैपिटल एम के रिसर्च हेड रोमेश तिवारी का कहना है कि घरेलू मोर्चे पर बीते हफ्ते आटो कंपनियों के शेयरों में अच्छा बाउंस दिखा. मार्केट में एक सेंटीमेंट बना कि इंडस्ट्री को बूस्ट देने के लिए सरकार और बड़े कदम उठाने जा रही है. वहीं, सरकार की ओर से हाउसिंग और एक्सपोर्ट सेक्टर को लेकर शनिवार को बड़े एलान हुए. वहीं, जुलाई माह में औद्योगिक उत्पादन वृद्धि यानी आईआईपी (IIP) 4.3 फीसदी दर्ज की गई. जो कुछ हद तक राहत देने वाली खबर है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, अमेरिका और चीन के बीच टैरिफ वार को लेकर कोई भी खबर बाजार के लिए अहम होगी.

निफ्टी में 11400 से 11450 का स्तर संभव

रोमेश तिवारी का कहना है कि इस हफ्ते निफ्टी में अपसाइड मूवमेंट देखने को मिल सकता है और यह 11400 का स्तर छू सकता है. नीचे की ओर निफ्टी को 10800 के स्तर पर सपोर्ट रहेगा. मुस्तफा के अनुसार इस हफ्ते बाजार में खरीददारी दिख सकती है और निफ्टी 11400 से 11450 के स्तर को छू सकता है.

कहां बनाएं मुनाफा

टोरंट फार्मा

शेयर में 1725 रुपये के आस पास खरीददारी करें और इसके लिए 1830 रुपये का लक्ष्य बनाएं. इसके लिए 1680 रुपये का स्टॉप लॉस रखें.

अडानी पोर्ट

शेयर में 375 रुपये के आस पास खरीददारी करें और इसके लिए 390 रुपये का लक्ष्य बनाएं. इसके लिए 365 रुपये का स्टॉप लॉस रखें.

डिवाइस लैब

शेयर में 1660 रुपये के आस पास खरीददारी करें और इसके लिए 1780 रुपये का लक्ष्य बनाएं. इसके लिए 1580 रुपये का स्टॉप लॉस रखें.

सलाह: रोमेश तिवारी

DLF

शेयर में 168 रुपये के भाव के आस पास खरीददारी करें और इसके लिए 171 रुपये का लक्ष्य रखें. इसके लिए 165 रुपये का स्टॉप लॉस रखें.

ICICI बैंक

शेयर में 415 रुपये के आस पास खरीददारी करें और इसके लिए 420 रुपये का लक्ष्य बनाएं. इसके लिए 410 रुपये का स्टॉप लॉस रखें.

हिंदुस्तान पेट्रोलियम

शेयर में 275 रुपये के आस पास खरीददारी करें और इसके लिए 280 रुपये का लक्ष्य बनाएं. इसके लिए 270 रुपये का स्टॉप लॉस रखें.

सलाह: मुस्तफा नदीम

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अगले हफ्ते 11450 का स्तर छू सकता है निफ्टी, फटाफट कमाई के लिए ऐसे बनाएं स्ट्रैटेजी

Go to Top