मुख्य समाचार:

आज शेयर बाजार रहेगा बंद, मुंबई में मतदान है वजह

Stock Market today: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Updated: Apr 29, 2019 9:31 AM
stock market on event of 4th phase lok sabha elections in mumbaiStock Market: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Stock Market Today : सोमवार यानी 29 अप्रैल 2019 को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मुंबई में मतदान होने की वजह से शेयर बाजार बंद रहेगा. शेयर मार्केट के दोनों प्रमुख बाजार सेंसेक्स और निफ्टी पर आज ट्रेंडिंग नहीं होगी. इसके साथ ही सर्राफा और कमोडिटी थोक बाजार में भी कारोबार नहीं होगा. विदेशी मुद्रा और कमोडिटी वायदा बाजारों में भी किसी भी तरह की कोई ट्रेडिंग नहीं होगी.
आज लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण के लिए 9 राज्यों की 71 सीटों पर चुनाव हैं. इनमें मुम्बई नॉर्थ, मुम्बई नॉर्थ वेस्ट, मुम्बई नॉर्थ ईस्ट, मुम्बई नॉर्थ सेंट्रल, मुम्बई साउथ सेंट्रल और मुम्बई साउथ शामिल हैं.

शुक्रवार में Stock Market का हाल

शुक्रवार के कारोबार में शेयर बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ. शेयर बाजार 336 अंक चढ़कर 39,067 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी 112 अंक चढ़कर 11755 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी पर ऑटो, मीडिया और रियलटी को छोड़कर सभी शेयर्स हरे निशान में बंद हुए. बैंक, मेटल, IT और FIN SERVICE में सबसे ज्यादा तेजी रही. निफ्टी पर IT शेयर्स रिकॉर्ड उंचाई पर बंद हुए. वहीं फार्मा शेयर्स 5 महीने की उंचाई पर बंद हुए.

सेंसेक्स में शामिल 30 कंपनियों में से 12 कंपनियों को छोड़कर सभी में खरीदारी देखी गई.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. आज शेयर बाजार रहेगा बंद, मुंबई में मतदान है वजह

Go to Top