सर्वाधिक पढ़ी गईं

Share Market News in Hindi: दशहरा पर आज बंद रहेंगे शेयर बाजार, कमोडिटी मार्केट में शाम को होगा कारोबार

Share Market News in Hindi: दशहरा के मौके पर आज शेयर मार्केट में कारोबार बंद रहेगा.

October 15, 2021 8:03 AM
stock market bse nse trading closed on dussehra 15th october but commodity market trading open in evening sessionदेशभर में आज शुक्रवार 15 अक्टूबर को दशहरे के मौके पर घरेलू शेयर बाजार बीएसई और एनएसई बंद रहेंगे.

Share Market News in Hindi | BSE Sensex, Nifty50: देशभर में आज शुक्रवार 15 अक्टूबर को दशहरे के मौके पर घरेलू शेयर बाजार बीएसई और एनएसई बंद रहेंगे. फॉरेक्स मार्केट और कमोडिटी मार्केट में भी कोई कारोबार नहीं होगा. बीएसई और एनएसई दोनों में अब सोमवार 18 अक्टूबर को फिर से कारोबार शुरू होगा. हालांकि कमोडिटी मार्केट में शाम 5 बजे के बाद कारोबार शुरू होगा. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज आज शाम 5 बजे तक ही बंद रहेंगे. 5 बजे के बाद यहां कारोबार शुरू हो जाएगा और शाम को कॉन्ट्रैक्ट में सौदे लिए जा सकेंगे. यहां रात 11:30/11:50 बजे तक कारोबार होगा.

दशहरा देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग रूप में मनाया जाता है. बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में इस पर्व को कहीं 75 दिनों तक मनाया जाता है तो कहीं रावण का दहन नहीं होता है और कहीं मां दुर्गा की पूजा होती है.

Many faces of Dussehra: नवरात्रि के दसवें दिन के कई रूप, अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है दशहरा, कहीं 75 दिनों का जश्न तो कहीं भीख मांगने की परंपरा

एक कारोबारी दिन पहले रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद

साप्ताहिक F&O एक्सपायरी के दिन 14 अक्टूबर को घरेलू मार्केट में मार्केट रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए. सेंसेक्स ने पहली बार 61 हजार और निफ्टी ने 18300 का लेवल पार किया. रिलायंस जैसे हैवीवेट स्टॉक्स में खरीदारी से मार्केट को सपोर्ट मिला. इसके अलावा शानदार तिमाही नतीजों के चलते आईटी स्टॉक्स में निवेशकों का रूझान बढ़ा. बैंकिंग शेयरों में भी तेजी रही. इन सबके दम पर एक कारोबारी दिन पहले सेंसेक्स 568.90 अंकों की बढ़त के साथ 61,305.95 और निफ्टी 176.80 अंकों की तेजी के साथ 18,338.55 पर बंद हुआ.

सेंसेक्स पहली बार 61 हजार के पार, निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद, नतीजों के बाद चमके Wipro-Infosys

निफ्टी ऑटो को छोड़ सभी सेक्टर्स इंडेक्स में रही तेजी

एक कारोबारी दिन पहले सेंसेक्स पर सभी बैंकिंग शेयरों में तेजी रही जबकि निफ्टी के ऑटो को छोड़ अन्य सेक्टर्स के इंडेक्स में बढ़त रही. निफ्टी ऑटो में 0.59 फीसदी की गिरावट रही जबकि निफ्टी बैंक में सबसे अधिक 1.83 फीसदी की तेजी रही. सेंसेक्स पर 22 और निफ्टी पर 34 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Share Market News in Hindi: दशहरा पर आज बंद रहेंगे शेयर बाजार, कमोडिटी मार्केट में शाम को होगा कारोबार

Go to Top