Star Cement: 100 रु से सस्ता ये सीमेंट स्टॉक देगा हाई रिटर्न, ब्रोकरेज ने दी BUY की सलाह, चेक करें टारगेट

अर्निंग सीजन से कुछ ऐसे शेयर दिख रहे हैं, जिनमें बेहतर ग्रोथ आउटलुक के चलते ब्रोकरेज हाउस दांव लगा रहे हैं. अगर आप भी कुछ ऐसे ही शेयर की तलाश में हैं तो सीमेंट सेक्टर से Star Cement पर नजर रख सकते हैं.

अर्निंग सीजन से कुछ ऐसे शेयर दिख रहे हैं, जिनमें बेहतर ग्रोथ आउटलुक के चलते ब्रोकरेज हाउस दांव लगा रहे हैं. (image: pixabay)

Best Stock to Buy: मौजूदा दौर में बाजार वोलेटाइल नजर आ रहा है. बजट के पहले बाजार में लगातार बिकवाली का दबाव है. बाजार के लिए ग्लोबल सेंटीमेंट बेहद कमजोर हैं. ऐसे में निवेशकों के लिए जरूरी है कि बाजार स्टेबल होने तक वे स्टॉक स्पेसिफिक अप्रोच रखें और उन्हीं शेयरों में पैसे लगाएं, जिनके फंडामेंटल मजबूत नजर आ रहे हों. अर्निंग सीजन से कुछ ऐसे शेयर दिख रहे हैं, जिनमें बेहतर ग्रोथ आउटलुक के चलते ब्रोकरेज हाउस दांव लगा रहे हैं. अगर आप भी कुछ ऐसे ही शेयर की तलाश में हैं तो सीमेंट सेक्टर से Star Cement पर नजर रख सकते हैं. 100 रुपये से कम भाव वाले इस शेयर में ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने निवेश की सलाह दी है.

कितना मिल सकता है रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने Star Cement के शेयर के लिए 120 रुपये का टारगेट रखा है. शेयर का करंट प्राइस 94 रुपये है. इस लिहाज से इसमें करंट प्राइस से 27 से 28 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. देखें तो बीते 1 साल में यह शेयर चला भी नहीं है. 1 साल के दौरान शेयर की चाल फ्लैट रही है. वहीं 6 महीने में इसमें करीब 13 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. वहीं शेयर ने पिछले 5 साल में 27 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है.

कंपनी के साथ क्या है पॉजिटिव

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि Star Cement ने नॉर्थ ईस्ट मार्केट में अपनी डॉमिनेंस पोजिशन बनाए रखी है. वहां कंपनी का मार्केट शेयर 23 फीसदी के करीब है. कंपनी की वहां प्रेजेंस मजबूत है, मजबूत ब्रॉन्ड रीकाल है और पियर्स कंपनियों द्वारा उस रीजन में कैपेसिटी एडिशन का अभाव कंपनी के लिए पॉजिटिव है. कंपनी की नेट कैश पोजिशन बेहतर है. कंपनी का रेवेन्यू भी सालाना और तिमाही आधार पर 31 फीसदी और 37 फीसदी बढ़ गया है. वॉल्यूम सालाना आधार पर 37 फीसदी और तिमाही आधार पर 42 फीसदी बढ़कर 0.87mt रहा है. वहीं सीमेंट की कीमतों में जनवरी में मंथली बेसिस पर 3-4 फीसदी का इजाफा हुआ है.

EBITDA अनुमान में कटौती

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि Star Cement का दिसंबर तिमाही में EBITDA सालाना आधार पर करीब 20 फीसदी और तिमाही आधार पर करीब 6 फीसदी घटा है. यह दिसंबर तिमाही में 67.5 करोड़ रुपये रहा. यह उम्मीद से 18-20 फीसदी कम है. EBITDA/टन सालाना आधार पर 41 फीसदी घटकर आल टाइम लो 772 रुपये पर रहा है. Q3 में अनुमान से कमजोर प्रदर्शन और हायर इनपुट कास्ट इनफ्लेशन के चलते ब्रोकरेज हाउस ने FY22-24 के लिए EBITDA अनुमान 6-14 फीसदी घटा दिया है. वहीं शेयर पर खरीदारी की राय दी है लेकिन टारगेट 130 रुपये से घटाकर 120 रुपये कर दिया है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News