scorecardresearch

SpiceJet ने शुरू की टैक्सी सर्विस, जानें कैसे उठा सकते हैं फायदा

SpiceJet Taxi Service: विमान यात्रियों के लिए सबसे बड़ी झंझट अपने लोकेशन से एयरपोर्ट तक पहुंचने की होती है लेकिन अब ऐसी दिक्कत नहीं होगी और कैब आसानी से मिल जाएगी.

SpiceJet launches taxi service for its passengers at 28 airports know here how to avail
SpiceJet ने अपने यात्रियों के लिए टैक्सी सर्विस की शुरुआत की है. यह सेवा दुबई समेत 28 एयरपोर्ट पर शुरू की गई है.

SpiceJet Taxi Service: विमान यात्रियों के लिए सबसे बड़ी झंझट अपने लोकेशन से एयरपोर्ट तक पहुंचने की होती है लेकिन अब ऐसी दिक्कत नहीं होगी और कैब आसानी से मिल जाएगी. घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने अपने यात्रियों के लिए टैक्सी सर्विस की शुरुआत की है. यह सेवा दुबई समेत 28 एयरपोर्ट पर शुरू की गई है. विमान कंपनी ने आज 12 अगस्त को इसकी जानकारी दी है. इससे यात्रियों के लिए अब घर से एयरपोर्ट पहुंचना और आसान हो जाएगा. इसके लिए उन्हें इंतजार भी नहीं करना होगा.

मकान के किराए पर 18% जीएसटी? सरकार ने प्रावधान पर दिया स्पष्टीकरण

कैसे मिलेगी यह सर्विस

स्पाइसजेट की फ्लाइट बुक करने वाले याात्रियों को एक एसएमएस मिलेगा. इसमें स्पाइसजेट टैक्सी सर्विस की डिटेल्स होगी. इस एसएमएस में एक लिंक होगा जिस पर जाकर यात्रियों को पिक-अप लोकेशन और पिक-अप टाइम अपडेट करना होगा. लोकेशन और पिक-अप टाइम अपडेट होने के बाद कैब कंफर्म होगी और यात्रियों को पिक-अप लोकेशन से एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए निर्धारित समय पर सैनिटाइज्ड कैब पहुंच जाएगी.

बेहतर चिप सप्लाई ने बढ़ाई यात्री गाड़ियों की थोक बिक्री, लेकिन रेपो रेट में बढ़ोतरी से रिकवरी पर असर की आशंका

यात्रियों का अनुभव होगा बेहतर

घरेलू विमान कंपनी स्पाइसजेट के चीफ बिजनेस ऑफिसर देबोजो महर्षि का कहना है कि इस एंड-टू-एंड सर्विस के जरिए स्पाइसजेट के यात्रियों का अनुभव और बेहतर होगा. इस सर्विस के शुरू होने के बाद अब यात्रियों को एयरपोर्ट के लिए कैब बुक करने की झंझट से मु्क्ति मिल जाएगी और इंतजार भी नहीं करना होगा. इसके अलावा कंफर्म कैब भी मिलेगा.

New IPO: डॉ रेड्डीज और आरती ड्रग्स को केमिकल सप्लाई करने वाली कंपनी ला रही आईपीओ, सेबी के पास जमा किए पेपर्स

आज गिरकर बंद हुए हैं शेयर

स्पाइसजेट के शेयरों में आज मामूली बिकवाली रही और बीएसई पर यह 0.65 फीसदी की गिरावट के साथ 45.85 रुपये के भाव पर बंद हुआ है. पिछले साल 24 नवंबर को यग 87.25 रुपये के 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव पर था यानी कि आज इसके भाव करीब 47 फीसदी डिस्काउंट पर हैं. पिछले महीने यह 28 जुलाई 2022 को 34.60 रुपये के 52 हफ्ते के निचले स्तर पर फिसल चुका था लेकिन तब से अब तक इसमें करीब 33 फीसदी की तेजी आ चुकी है.
(इनपुट: पीटीआई, बीएसई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News