सर्वाधिक पढ़ी गईं

दिवाली फेस्टिव सीजन के लिए Snapdeal ने कसी कमर, तीन सेल लाने का एलान

कंपनी की इस साल की दिवाली सेल्स 'कम में दम' थीम पर केन्द्रित होंगी.

Updated: Sep 29, 2020 8:27 PM
Snapdeal announces three sale for upcoming diwali festive season, e-commerce festive season salesImage: Reuters

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्नैपडील (Snapdeal) ने फेस्टिव सीजन के मौके पर तीन सेल लाने की घोषणा की है. कंपनी की पहली सेल अक्टूबर मध्य से शुरू होकर नवरात्रि खत्म होने तक चलेगी. बाकी दो सेल दिवाली से पहले अक्टूबर के आखिर और नवंबर की शुरुआत में आएंगी. यह जानकारी स्नैपडील ने एक बयान में दी है. कहा गया कि फेस्टिव सीजन सेल्स की तैयारी के​ लिए स्नैपडील ने 75000 से ज्यादा नए सेलर्स को अपने साथ जोड़ा है. इसके अलावा कंपनी ने इस साल अपने प्लेटफॉर्म पर 5000 मैन्युफैक्चरर-सेलर्स को जोड़ा है.

स्नैपडील का कहना है कि इस साल वह ग्राहकों को बेहतर कीमतों पर प्रॉडक्ट की पेशकश किए जाने पर फोकस करेगी. कीमतें पिछले साल से कम होंगी. किचनवेयर, किचन अप्लायंसेज, होम फर्निशिंग, होम इंप्रूवमेंट प्रॉडक्ट्स, फैशन अपैरल जैसे साड़ी, कुर्ती, सूट व किड्स वियर; घड़ी व वॉलेट जैसी फैशन एक्सेसरीज आदि कैटेगरी के आइटम्स को सेल के दौरान डिस्काउंटेड दाम पर बेचा जाएगा. कंपनी की इस साल की दिवाली सेल्स ‘कम में दम’ थीम पर केन्द्रित होंगी. चुनिंदा बैंक कार्ड्स के जरिए खरीद पर अतिरिक्त छूट भी मिलेगी.

फेस्टिव सीजन में नई भर्तियां कर सकते हैं अमेजन सेलर्स, ट्रेनिंग पर निवेश की भी कर रहे प्लानिंग

महामारी में भी पिछले साल से बड़ी रहेंगी ई-कॉमर्स सेल्स

अन्य ई-कॉमर्स कंपनियां अमेजन और फ्लिपकार्ट भी अपनी मेगा फेस्टिव सेल्स के लिए तैयारी कर रही हैं. जल्द ही अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल और फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज सेल लेकर आने वाली हैं. Redseer की एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, भले ही कोरोनावायरस महामारी अर्थव्यवस्था को लगातार नुकसान पहुंचा रही है लेकिन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स आगामी त्योहारी सीजन के लिए कम कस रहे हें. महामारी के बीच भी इस साल की फेस्टिव सीजन सेल्स पिछले साल से बड़ी रहेंगी. ई-कॉमर्स सेल्स के इस साल 38 अरब डॉलर के स्तर पर पहुंचने की संभावना है, जो सालाना आधार पर 40 फीसदी की ग्रोथ होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. दिवाली फेस्टिव सीजन के लिए Snapdeal ने कसी कमर, तीन सेल लाने का एलान

Go to Top