सर्वाधिक पढ़ी गईं

SJS Enterprises का आईपीओ खुलेगा अगले हफ्ते, कंपनी ने सब्सक्रिप्शन के लिए इतना तय किया है प्राइस बैंड और लॉट साइज

SJS Enterprises IPO: डेकोरेटिव एस्थेटिक्स इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी एसजेएस एंटरप्राइजेज का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए अगले हफ्ते सोमवार को खुलेगा.

October 27, 2021 1:39 PM
SJS Enterprises IPO to open on Nov 1 price band set check issue price lot size and company detailsSJS Enterprises का 800 करोड़ का आईपीओ 1-3 नवंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा.

SJS Enterprises IPO: डेकोरेटिव एस्थेटिक्स इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी एसजेएस एंटरप्राइजेज का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए अगले हफ्ते सोमवार को खुलेगा. 800 करोड़ रुपये का यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 1-3 नवंबर तक खुला रहेगा. इस इश्यू के लिए कंपनी ने 531-542 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 29 अक्टूबर को खुलेगा. यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) का है यानी कि इस आईपीओ के तहत कोई नया शेयर नहीं जारी होगा.

IPO: 1 नवंबर को खुलेगा SJS एंटरप्राइजेज और सिगाची इंडस्ट्रीज का IPO, निवेश करने से पहले जान लें पूरी डिटेल

SJS Enterprises IPO से जुड़ी खास डिटेल्स

  • 800 करोड़ का यह आईपीओ 1-3 नवंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा.
  • कंपनी ने 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले इक्विटी शेयरों के लिए 532-542 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है.
  • इश्यू के लिए 27 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है यानी कि प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से 14634 रुपये का निवेश करना होगा.
  • आईपीओ के तहत शेयरों का अलॉटमेंट 10 नवंबर को फाइनल होगा और इसकी एक्सचेंज पर लिस्टिंग 15 नवंबर को हो सकती है.
  • इस इश्यू के लिए रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट को तय किया गया है.
  • आईपीओ का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (QIB), 35 फीसदी हिस्सा खुदरा निवेशकों और 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित किया गया है.

Paytm के IPO का आकार बढ़ने के आसार, सूत्रों के मुताबिक 18,300 करोड़ का हो सकता है इश्यू

कंपनी से जुड़ी खास डिटेल्स

एसजेएस एंटरप्राइजेज देश के डेकोरेटिव एस्थेटिक्स इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी है जो सौदर्य उत्पादों की विस्तृत रेंज की बिक्री करती है. यह अपने उत्पादों ती डिजाइन कर उन्हें तैयार करती है. यह दोपहिया, पैसेंजर गाड़ियों, कॉमर्शियल वेहिकल, कंज्यूमर एप्लांयसेज, मेडिकल डिवाइसेज, कृषि यंत्रों और सेनिटरी वेयर इंडस्ट्रीज की जरूरतों के मुताबिक प्रॉडक्ट तैयार करती है. यह कंपनी बॉडी ग्राफिक्स, 3डी लक्स बैज, एलुमिनियम बैज, लेंस मास्क एसेंबली और डेकोरेशन पार्ट्स इत्यादि बनाती है. एसजेएस एंटरप्राइजेज की बेंगलूरू और पुणे में मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटीज है.

इसके उत्पादों की बिक्री सिर्फ देश में ही नहीं होती है बल्कि वित्त वर्ष 2021 के उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक इसके दुनिया भर के 20 देशों में करीब 170 ग्राहक हैं. कंपनी के वित्तीय स्थिति की बात करें तो पिछले तीन वित्त वर्षों में इसका शुद्ध मुनाफा बढ़ा है. वित्त वर्ष में इसका शुद्ध मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) 37.60 करोड़ रुपये था जो वित्त वर्ष 2020 में बढ़कर 41.28 करोड़ रुपये हो गया और उसके ही अगले वित्त वर्ष में यह बढ़कर 47.76 करोड़ रुपये हो गया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. SJS Enterprises का आईपीओ खुलेगा अगले हफ्ते, कंपनी ने सब्सक्रिप्शन के लिए इतना तय किया है प्राइस बैंड और लॉट साइज
Tags:IPO

Go to Top