मुख्य समाचार:

जियो प्लेटफॉर्म्स में सिल्वर लेक करेगी 4,546.8 करोड़ का अतिरिक्त निवेश, कंपनी में होगी 2.08% हिस्सेदारी

इससे कंपनी में उसकी हिस्सेदारी बढ़कर 2.08 फीसदी हो जाएगी.

Published: June 6, 2020 12:52 PM
silver lake will invest 4,546.80 crore rupees in jio platforms stake will increase to 2.08 percentइससे कंपनी में उसकी हिस्सेदारी बढ़कर 2.08 फीसदी हो जाएगी.

प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक (Silver Lake) रिलायंस डिजिटल (Reliance Digital) के जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) में अतिरिक्त 4,546.80 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. इससे कंपनी में उसकी हिस्सेदारी बढ़कर 2.08 फीसदी हो जाएगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने बयान में बताया कि यह राशि गुरुवार को सिल्वर लेक द्वारा निवेश किए गए 5,655.75 करोड़ रुपये से अलग है. इससे सिल्वर लेक का जियो प्लेटफॉर्म्स में कुल निवेश 10,202.55 करोड़ रुपये का होगा.

जियो ने 6 हफ्तों में 92,202.15 करोड़ रुपये जुटाए

सिल्वर लेक ने गुरुवार को जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.15 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 5,655.75 करोड़ रुपये का निवेश किया था. इस निवेश के साथ जियो प्लेटफॉर्म्स ने छह हफ्ते से कम समय में बड़े टेक निवेशकों से 92,202.15 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इनमें फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल एटलेंटिक, केकेआर और मुबाडाला शामिल हैं.

इस निवेश पर बोलते हुए सिल्वर लेक के को-सीईओ और मैनेजिंग पार्टनर Egon Durban ने कहा कि वे अपने निवेश को बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं और इस अवसर के लिए और सह-निवेशकों को ला पाए हैं, जिससे जियो प्लेटफॉर्म्स को आगे ज्यादा गुणवत्ता और किफायती डिजिटल सर्विसेज को ग्राहकों और छोटे कारोबारियों तक पहुंचाने में समर्थन सकें.

उन्होंने आगे कहा कि जियो के पीछे निवेश की गति उसके अच्छे बिजनेस मॉडल और मुकेश अंबानी के लिए उनकी प्रशंसा को बताती है. यह दुनिया की सबसे उल्लेखनीय टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक बनाने और उसे खड़ा करने में अंबानी, उनकी टीम और उनके हिम्मत वाले विजन की सराहना करता है.

ELSS: 7 साल में 3 गुना तक बढ़ा चुके हैं पैसा, निवेश के लिए चुनें बेस्ट म्यूचुअल फंड, टैक्स का भी फायदा

5.16 लाख करोड़ की एंटरप्राइज वैल्यू

कंपनी ने फाइलिंग में बताया कि नया निवेश 5.16 लाख करोड़ रुपये की एंटरप्राइज वैल्यू के साथ आया है. हाल ही में जियो प्लेटफॉर्म्स में किए गए दूसरे निवेश भी समान वैल्यूएशन पर थे. जियो प्लेटफॉर्म्स रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप की डिजिटल सर्विसेज कंपनी है जिसमें उसका टेलिकॉम बिजनेस जियो इंफोकॉम, म्यूजिक, वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स और दूसरी कंटेंट सर्विसेज शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. जियो प्लेटफॉर्म्स में सिल्वर लेक करेगी 4,546.8 करोड़ का अतिरिक्त निवेश, कंपनी में होगी 2.08% हिस्सेदारी

Go to Top