मुख्य समाचार:

Silver, Gold Rate Today: सोना हुआ 56 हजारी, एक दिन में 1365 रुपये हुए महंगा, जानिए नए रेट्स

Gold Rate, Silver Price Today: सोने की कीमतें 1,365 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 56,181 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई हैं.

August 5, 2020 6:12 PM
Silver, Gold Rate Today on 5 august 2020 gold price crosses 56 thousand silver price also increased know new ratesसोने की कीमतें 1,365 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 56,181 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई हैं.

Silver, Gold Rate Today in India: वैश्विक बाजार में मजबूती के बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें 1,365 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 56,181 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई हैं. HDFC सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. चांदी में भी मजबूती जारी रही और 5,972 रुपये के उछाल के साथ 72,726 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. पिछले कारोबार में यह 66,754 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी. सोना पिछले कारोबार में 54,816 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत

HDFC सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा कि दिल्ली में 24 कैरेट सोने की वायदा कीमतें अंतराराष्ट्रीय बाजार में तेजी के साथ 1,365 रुपये बढ़ गईं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतें 2,032 डॉलर प्रति औंस और चांदी की कीमत 26.40 डॉलर प्रति औंस पर रही.

पटेल ने कहा कि सोने की कीमतें डॉलर के कमजोर होने और आर्थिक विकास और कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंताओं की वजह से नई ऊंचाई को छू रही है. रिलायंस सिक्योरिटीज के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट के श्रीराम अय्यर ने कहा कि निवेशकों का सोने की खरीदारी करना जारी है क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि कोरोना के वैश्विक अर्थव्यवस्था को झटके के बाद पीली धातु दूसरे एसेट के मुकाबले बेहतर वैल्यू देगा.

जुलाई में सर्विस सेक्टर में लगातार 5वें महीने गिरावट, रोजगार के अवसर घटे: सर्वे

सोने में निवेश पर बेहतर रिटर्न

मोतीलाल ओस्वाल फाइनेंशियल सर्विसेज के हेड किशोर नार्ने ने कहा कि सोना और चांदी इस साल अब तक सबसे बेहतर प्रदर्शन वाले एसेट्स रहे हैं. सोने में 40 फीसदी और चांदी ने 50 फीसदी रिटर्न दिए हैं और यह उछाल आगे भी जारी रहने की उम्मीद है.

किशोर नार्ने के मुताबिक, केंद्रीय बैंकों द्वारा लिक्विडिटी के अप्रत्याशित राशि को बढ़ाने, ट्रेड वॉर को लेकर चिंताएं, राजनीतिक और भौगोलिक अस्थिरता, कोरोना के संक्रमण में इजाफा और संक्रमण के दूसरे दौर का खतरे की वजह से दोनों धातुओं की कीमतों में बढ़ोतरी होने की उम्मीद बनी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Silver, Gold Rate Today: सोना हुआ 56 हजारी, एक दिन में 1365 रुपये हुए महंगा, जानिए नए रेट्स

Go to Top