Paytm: आज 13% गिरावट के बाद क्या आपको Paytm स्टॉक खरीदना चाहिए? ये है एक्सपर्ट्स की राय, चेक करें टारगेट प्राइस

Paytm के महंगे वैल्यूएशन को इसके शेयर की कीमत में गिरावट का कारण बताया जा रहा है. ऐसे में सवाल यह है कि निवेशकों को इसका शेयर होल्ड करना चाहिए, खरीदना चाहिए बेच देना चाहिए.

Should you buy Paytm stock yet after today’s 13% fall? Analysts say wait and watch; check target price
आज की गिरावट के साथ Paytm के शेयर की कीमत 2,150 रुपये के IPO प्राइस से लगभग 35% गिर गई है.

Paytm: आज की गिरावट के साथ Paytm के शेयर की कीमत 2,150 रुपये के IPO प्राइस से लगभग 35% गिर गई है. एनालिस्ट्स ने इस लेवल पर भी स्टॉक खरीदने से बचने की सलाह दी है. पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 Communications का शेयर प्राइस इंट्राडे में 13.22% गिरकर 1,296 रुपये पर आ गया. हालांकि, बाद में इसमें कुछ सुधार हुआ और यह 5% की गिरावट के साथ 1,420 रुपये पर कारोबार कर रहा था. नवंबर में लिस्टिंग के बाद से पेटीएम के शेयर 18 में से 11 कारोबारी सत्रों में घाटे में रहे हैं. पेटीएम के महंगे वैल्युएशन को इसके शेयर की कीमत में गिरावट का कारण बताया जा रहा है. ऐसे में सवाल यह है कि निवेशकों को इसका शेयर होल्ड करना चाहिए, खरीदना चाहिए बेच देना चाहिए.

होल्ड करें, लेकिन और शेयर न खरीदें

GCL सिक्योरिटीज लिमिटेड के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने कहा कि केवल लंबी अवधि के निवेशकों को अगले 2 वर्षों में 2,400 के टारगेट के साथ इसे होल्ड करना चाहिए. शेयर इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड रवि सिंह ने कहा, “पेटीएम के शेयर की कीमत बेंचमार्क इडेक्स की नेगेटिव सेंटिमेंट्स की वजह से अगले कारोबारी सत्र में 1100 रुपये के स्तर तक गिर सकती है. मौजूदा निवेशक 1150 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ अपनी पोजीशन पर बने रह सकते हैं. मौजूदा समय में नई खरीदारी से बचना चाहिए.”

बोनान्ज़ा पोर्टफोलियो लिमिटेड के रिसर्च हेड विशाल वाघ ने कहा, “हायर साइड पर पेटीएम को 1750-1800 जोन के पास रेजिस्टेंस का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, लोअर साइड पर डिमांड जोन 1270-1300 के स्तर पर दिख रहा है. जब तक स्टॉक डिमांड जोन के पास बना रहता है, तब तक 1480-1570 के स्तर तक वापस उछाल की संभावना है. इस समय, किसी तरह की टिप्पणी से पहले अगले कुछ दिनों तक इंतजार किया जाना चाहिए और देखना चाहिए.”

पेटीएम शेयर प्राइस टारगेट, ट्रेडिंग रेंज

“एंकर निवेशकों के लिए लॉक-इन पीरियड समाप्त होने के बाद इसके शेयरों में तेज गिरावट देखी गई. 1700 सप्लाई प्वाइंट के रूप में काम कर सकता है और जब तक बाजार, सही वैल्यू निर्धारित नहीं करता, यह 1300-1700 रेंज में रह सकता है. Tradingo के फाउंडर पार्थ न्याती ने कहा कि अगर यह 1700 के लेवल से ऊपर बना रहता है, तो इसमें और दिलचस्पी दिख सकती है और इसे 1200-1300 रेंज के बीच स्ट्रांग सपोर्ट मिल सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि पेटीएम की सबसे बड़ी ताकत यह है कि इसके पास बड़ी संख्या में ग्राहकों का सपोर्ट और मजबूत ब्रांड है. पेटीएम अपनी ताकत का इस्तेमाल नए बिजनेस में प्रवेश करने के लिए करेगा. अगर पेटीएम किसी खास बिजनेस में एक लीडर के रूप में उभरता है तो लोवर लेवल पर निवेशक इसमें दिलचस्पी ले सकते हैं. अगर ऐसा नहीं हुआ तो इसे अपने पीक वैल्यूएशन तक पहुंचने में कई साल लग सकता है.

(Article: Harshita Tyagi)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News