मुख्य समाचार:

करोड़पति स्टॉक: 10 साल में 1 लाख को बना दिया 50 लाख, अभी भी निवेश का है मौका

आरती इंडस्ट्रीज ने लगातार निवेशकों को मालामाल किया है.

Updated: Aug 23, 2019 1:33 PM
Aarti Industries Ltd, Aarti Industries Stocks, आरती इंडस्ट्रीज, आरती इंडस्ट्रीज ने निवेशकों को मालामाल किया, brokerage on Aarti Industries, should you buy aarti industries, stock marketआरती इंडस्ट्रीज ने लगातार निवेशकों को मालामाल किया है.

केमिकल और फॉर्मास्युटिकल्स इंटरमीडिएट बनाने वाली कंपनी आरती इंडस्ट्रीज ने लगातार निवेशकों को मालामाल किया है. 2002 में लिस्ट होने के बाद से ही शेयर ने लगातार शानदार रिटर्न दिया है. पिछले 10 साल की बात करें 30 रुपये का शेयर 1498 रुपये का हो गया. यानी इस दौरान निवेशकों को करीब 50 गुना या 4893 फीसदी रिटर्न मिला है. कंपनी के फंडामेंटल अभी भी मजबूत हैं और ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने 35 फीसदी अपसाइड मूवमेंट का टारगेट लेकर शेयर में निवेश की सलाह दी है.

30 रु का शेयर 1498 रु का हुआ

अप्रैल 2009 में आरती इंडस्ट्रीज के एक शेयर का भाव करीब 30 रुपये था. वहीं, 23 अगस्त को दोपहर 1 बजे के करीब शेयर का भाव निफ्टी पर 1498 रुपये पहुंच गया. यानी 10 साल से कुछ ज्यादा समय के दौरान करीब 49 गुना या 4800 फीसदी रिटर्न निवेशकों को मिला.

आगे भी 35% मिल सकता है रिटर्न

शेयर में आगे भी निवेश का मौका है. ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने अगले कुछ महीनों में शेयर का भाव 1980 रुपये पहुंच जाने का अनुमान दिया है. शेयर गुरूवार को यानी 22 अगस्त को 1467 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. यानी निवेशकों को कंपनी के शेयर में आगे भी करीब 35 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है.

क्या कहना है ब्रोकरेज हाउस का

ब्रोकरेज हाउस के अनुसार आटो सेल्स में गिरावट और अमेरिका में प्रतिकूल परिस्थिति की वजह से नियर टर्म में कमजोरी रहने के बावजूद वित्त वर्ष 19-22 के दौरान आरती इंडस्ट्रीज की कमाई 21 फीसदी सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है. जून तिमाही के नतीजों के बाद शेयर में करेक्शन भी देखा जा चुका है. ऐसे में यहां से खरीददारी का अच्छा मौका है.

चीन में पर्यावरण के मानदंड कड़े होने से कच्चे माल के वैकल्पिक आपूर्ति स्रोत के लिए ग्लोबल प्लेयर्स की नजर कंपनी पर है. ऐसे अवसरों को भुनाने के लिए आरती इंडस्ट्रीज के पास बेहतर अनुभव है. कंपनी के पास बेहतर कांट्रैक्ट भी हैं, जिसका फायदा आगे मिलेगा.

जानें कंपनी के बारे में

आरती इंडस्ट्रीज लिमिटेड (AIL) भारत की लीडिंग केमिकल और फॉर्मास्युटिकल्स इंटरमीडिएट बनाने वाली कंपनी है. दुनियाभर की डाई बनाने वाली कंपनियों के अलावा पिगमेंट, दवाएं और रबर बनाने वाली कंपनियों को आरती इंडस्ट्रीज अपने प्रोडक्ट सप्लाई करती है. कंपनी बेंजीन बेस्ड बेसिक और इंटरमीडिएट केमिकल्स बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल है. कंपनी का हेडक्वार्टर मुंबई में है.

(नोट: यहां स्टॉक एक्सचेंज पर शेयर के प्रदर्शन के आधार पर रिपोर्ट दी गई है. वहीं, निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस ने दी है. बाजार के अपने जोखिम है तो निवेश करना है तो एडवाइजर से सलाह जरूर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. करोड़पति स्टॉक: 10 साल में 1 लाख को बना दिया 50 लाख, अभी भी निवेश का है मौका

Go to Top