scorecardresearch

Share Market Close Today on Republic Day: गणतंत्र दिवस पर आज बंद रहेंगे शेयर बाजार, कमोडिटी मार्केट में भी नहीं होगा कारोबार

Share Market Close Today on Republic Day: आज गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर घरेलू शेयर बाजार बीएसई और एनएसई पर कारोबार बंद रहेगा.

Share Market Close Today on Republic Day bse nse nifty sensex
बीएसई और एनएसई पर गुरुवार 27 जनवरी को F&O एक्सपायरी के दिन कारोबार शुरू होगा.

Share Market Close Today on Republic Day: आज गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर घरेलू शेयर बाजार बीएसई और एनएसई पर कारोबार बंद रहेगा. फॉरेक्स मार्केट और कमोडिटी मार्केट में भी कोई कारोबार नहीं होगा. बीएसई और एनएसई पर गुरुवार 27 जनवरी को F&O एक्सपायरी के दिन कारोबार शुरू होगा. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज पर आज दोनों सेशन में कारोबार बंद रहेगा यानी कि सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के सत्र के साथ-साथ शाम 5 बजे से रात 11:30/11:55 बजे तक चलने वाले सत्र में भी कारोबार बंद रहेगा.

मंगलवार को पांच दिन बाद लौटी रौनक

लगातार पांच दिनों की तेज गिरावट के बाद 25 जनवरी को बाजार में रौनक लौटी और सेंसेक्स व निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए. पांच दिनों में सेंसेक्स 3817.4 और निफ्टी 1159.0 अंक फिसल गया था. बैंकिंग स्टॉक्स और मारुति जैसे शेयरों में खरीदारी से मंगलवार मार्केट को शानदार सपोर्ट मिला. मारुति में 7 फीसदी से अधिक की उछाल रही. सेंसेक्स पर 18 और निफ्टी पर 36 शेयरों में तेजी रही. इन सबके दम पर एक कारोबारी दिन पहले सेंसेक्स 366.64 अंकों की तेजी के साथ 57,858.15 और निफ्टी 128.85 अंकों की बढ़त के साथ 17,277.95 पर बंद हुआ.

पांच दिनों की गिरावट के बाद बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स में 367 अंकों का उछाल, निफ्टी 17250 के पार, मारुति 7% मजबूत

सेंसेक्स पर अधिकतर बैंकिंग शेयरों में खरीदारी का रूझान

एक कारोबारी दिन पहले सेंसेक्स पर एचडीएफसी बैंक को छोड़ अन्य सभी बैंकिंग शेयरों में खरीदारी का रूझान रहा और सबसे अधिक एक्सिस बैंक मजबूत हुआ. एक्सिस बैंक में 6 फीसदी की तेजी रही. वहीं निफ्टी के आईटी को छोड़ अन्य सभी सेक्टर के इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए. सबसे अधिक तेजी निफ्टी पीएसयू बैंक में रही और यह 4.24 फीसदी की उछाल के साथ बंद हुआ. निफ्टी बैंक में 2.05 फीसदी की तेजी रही. निफ्टी आईटी 0.33 फीसदी कमजोर हुआ.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News