सर्वाधिक पढ़ी गईं

Share Market News in Hindi: गुरुनानक जयंती पर आज बंद रहेंगे शेयर बाजार, कमोडिटी मार्केट में शाम को होगा कारोबार

Share Market News in Hindi: गुरुनानक जयंती के मौके पर आज शेयर मार्केट में कारोबार बंद रहेगा.

November 19, 2021 8:01 AM
share market close today 19 November on Gurunanak Jayanti nse nifty bse sensexबीएसई और एनएसई दोनों में अब सोमवार 22 नवंबर को फिर से कारोबार शुरू होगा.

Share Market News in Hindi | BSE Sensex, Nifty50: आज शुक्रवार 19 नवंबर को गुरुनानक जयंती के मौके पर शेयर मार्केट में कारोबार बंद रहेगा. इस मौके पर आज घरेलू शेयर बाजार बीएसई और एनएसई बंद रहेंगे. फॉरेक्स मार्केट और कमोडिटी मार्केट में भी कोई कारोबार नहीं होगा. बीएसई और एनएसई दोनों में अब सोमवार 22 नवंबर को फिर से कारोबार शुरू होगा. हालांकि कमोडिटी मार्केट में शाम 5 बजे के बाद कारोबार शुरू होगा. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज आज शाम 5 बजे तक ही बंद रहेंगे. 5 बजे के बाद यहां कारोबार शुरू हो जाएगा और शाम को कॉन्ट्रैक्ट में सौदे लिए जा सकेंगे. यहां रात 11:30/11:50 बजे तक कारोबार होगा.

एक कारोबारी दिन पहले मार्केट का हाल

साप्ताहिक F&O एक्सपायरी के दिन 18 नवंबर को घरेलू इक्विटी मार्केट में लगातार तीसरे दिन गिरावट रही. एशियाई मार्केट में गिरावट के चलते घरेलू मार्केट में निगेटिव सेंटिमेंट रहा. इसके अलावा ऑटो और मेटल शेयरों में बिकवाली से मार्केट पर दबाव बढ़ा. रिलायंस जैसे हैवीवेट स्टॉक्स और पीएसयू बैंक के शेयरों में मजबूती रही लेकिन इसमें मामूली तेजी के चलते मार्केट को अधिक सपोर्ट नहीं मिल सका.

Share Market Closing Bell: सेंसेक्स में 372 अंकों की गिरावट, निफ्टी आया 17800 के नीचे; Paytm की लिस्टिंग ने किया निराश तो Sapphire Foods से खुशी

इन सबके चलते सेंसेक्स 372.32 अंकों की फिसलन के साथ 59,636.01 और निफ्टी 133.85 अंकों की गिरावट के साथ 17,764.80 पर बंद हुआ. एक कारोबारी दिन पहले सेंसेक्स पर आज महज 6 और निफ्टी पर 7 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए. सेंसेक्स पर बैंकिंग शेयरों में मिला-जुला रुख रहा. वहीं निफ्टी के पीएसयू बैंक को छोड़ अन्य सभी सेक्टर्स के इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए.

Paytm की लिस्टिंग ने किया निराश तो Sapphire Foods से खुशी

गुरुवार को पेटीएम की लिस्टिंग ने निवेशकों को निराश किया और आईपीओ प्राइस के मुकाबले करीब 9 फीसदी के डिस्काउंट पर लिस्ट हुए. इसके विपरीत सफायर फूड्स ने निवेशकों को खुश होने का मौका दिया. देश में केएफसी और पिज्जा हट के रेस्तरां चलाने वाली सफायर फूड्स के शेयर आईपीओ प्राइस के मुकाबले करीब 11 फीसदी पर लिस्ट हुए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Share Market News in Hindi: गुरुनानक जयंती पर आज बंद रहेंगे शेयर बाजार, कमोडिटी मार्केट में शाम को होगा कारोबार

Go to Top