मुख्य समाचार:

Good Friday के मौके पर आज शेयर बाजार बंद रहेगा

Stock Market : शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Published: April 19, 2019 10:09 AM
share market close on 19 april 2019 on the occasion of good fridayStock Market : शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Share market Today : गुड फ्राइडे के मौके पर शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार यानि सेसेंक्स, निफ्टी और कमोडिटी मार्केट बंद रहेंगे. आज फॉरेक्स (करेंसी) में भी कारोबार बंद रहेगा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) अब सोमवार को खुलेंगे. बाजार में 3 दिन की छुट्टी है. वहीं कमोडिटी एक्सचेंज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज (NCDEX) में भी आज कारोबार बंद रहेगा. MCX और NCDEX भी सोमवार को खुलेंगे.

यह भी पढ़ें..जेट एयरवेज के कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन नहीं, अपील किया सरकार से; घर छोड़ने तक की आई नौबत

गुरूवार के Stock Market का हाल

गुरूवार के कारोबार में शेयर बाजार रिकॉर्ड उंचाई पर खुलने के बावजूद सेंसेक्स और निफ्टी गिरकर बंद हुए. कारोबार के अंत में सेंसेक्स 135 अंक गिरकर 39140 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी 34.35 अंक गिरकर 11,752 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी पर सभी प्रमुख इंडेक्स में गिरावट देखी गई. बैंक और मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली. रिलायंस 2.88 फीसदी चढ़ा. टाटा मोटर्स 2.41 फीसदी, एशियन पेंट्स 0.77 फीसदी और टीसीएस 0.69 फीसदी की बढ़त के साथ टॉप गेनर्स में शामिल थे. जबकि, यस बैंक, VEDL और इंडसइंड बैंक में सबसे ज्यादा गिरावट थी. आज सेंसेक्स पर 30 में से 22 हैवीवेट शेयर लाल निशान के नीचे पहुंचे.

आज सेंसेक्स और निफ्टी आज के कारोबार में रिकॉर्ड हाई पर खुले थे. सेंसेक्स करीब 140 अंक मजबूती के साथ पहली बार 39400 के पार निकल गया. वहीं, निफ्टी भी 34.65 अंकों की तेजी के साथ 11,821.80 के स्तर पर पहुंच गया. लेकिन मार्केट ये बढ़त ज्यादा देर बरकरार नहीं रख पाया. कुछ ही देर में मार्केट ने अपनी पूरी बढ़त गवां दी और सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान में पहुंच गए.

जेट एयरवेज BSE पर 32 फीसदी टूटकर बंद हुआ

बुधवार आधी रात से जेट एयरवेज अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया जिसके बाद BSE पर जेट एयरवेज 32 फीसदी टूटकर बंद हुआ. लंबे समय से कैश क्राइसिस से गुजर रही जेट एयरवेज ने बुधवार को अपनी विमान सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद कर दी है. बैंकों के समूह द्वारा 400 करोड़ रुपये की तुरंत सहायता उपलब्ध कराने से इनकार कर दिए जाने के बाद एयरलाइन ने यह घोषणा की है. बुधवार मध्यरात्रि को अमृतसर से नई दिल्ली के लिए जेट एयरवेज की आखिरी उड़ान थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Good Friday के मौके पर आज शेयर बाजार बंद रहेगा

Go to Top