मुख्य समाचार:

COVID-19: साल के आखिर तक आएगी कोरोना की वैक्सीन! सीरम इंस्टीट्यूट ने जताई उम्मीद

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) को उम्मीद है कि वह साल के आखिर तक कोविड-19 का टीका लाने में सफल रहेगी.

Updated: Jul 07, 2020 9:58 PM
serum institute of india expects covid 19 vaccine to come by year endसीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) को उम्मीद है कि वह साल के आखिर तक कोविड-19 का टीका लाने में सफल रहेगी. (Representational Image)

टीका विनिर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) को उम्मीद है कि वह साल के आखिर तक कोविड-19 का टीका लाने में सफल रहेगी. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदर पूनावाला ने मंगलवार को कहा कि वे एक अच्छा और सुरक्षित उत्पाद लाने पर ध्यान दे रहे हैं और उन्हें किसी तरह की हड़बड़ी नहीं है. पूनावाला ने माईलैब डिस्कवरी सॉल्यूशंस की कॉम्पैक्ट डायग्नॉस्टिक मशीन ‘कॉम्पैक्ट एक्सएल’ की शुरुआत के मौके पर यह बात कही.

कोविड-19 के टीके के विकास से संबंधित सवाल पर पूनावाला ने कहा कि एसआईआई को उम्मीद है कि वह 2020 के अंत तक इसे लाने में सफल रहेगी. उन्होंने कहा कि साल के अंत तक वे इसके टीके की उम्मीद कर रहे हैं. इस उत्पाद के चरण तीन के परीक्षण पर वे इसपर बात करेंगे.

COVID-19: वैक्सीन के बनने में लगता है कितना समय, जानें प्रक्रिया में शामिल सभी 5 स्टेज

सुरक्षा और दक्षता पर ध्यान: अदर पूनावाला

हाल के समय में इस टीके के एक और ‘कैंडीडेट’ की चर्चा हुई है, जिसके लिए होड़ है. वे हड़बड़ी में नहीं हैं. उन्होंने कहा कि उनका ध्यान सुरक्षा और दक्षता पर है. जब उन्हें अच्छे और सुरक्षित टीके के बारे में भरोसा हो जाएगा, तब वे इसकी घोषणा करेंगे. हालांकि, अभी छह महीने का समय लगेगा. पूनावाला ने कहा कि जब तक टीका आता है, उस समय तक परीक्षण महत्वपूर्ण है. इसी लिए सीरम इंस्टिट्यूट ने माईलैब में निवेश किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. COVID-19: साल के आखिर तक आएगी कोरोना की वैक्सीन! सीरम इंस्टीट्यूट ने जताई उम्मीद
Tags:Vaccine

Go to Top