मुख्य समाचार:

अगले हफ्ते बाजार में दिख सकती है जोरदार तेजी, महाशिवरात्रि पर आज सेंसेक्स और निफ्टी बंद

21 फरवरी को देशभर में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है. इसी के चलते आज शेयर बाजार बंद है.

February 21, 2020 10:31 AM
stock market close today on mahashivratri, sensex and nifty close on 21 february 2020, stock market outlook, short covering in market, telecom sector, stock market eyes on Donald Trump India visit21 फरवरी को देशभर में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है. इसी के चलते आज शेयर बाजार बंद है.

Stock Market Outlook For Nest Week: 21 फरवरी को देशभर में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है. इसी के चलते आज शेयर बाजार में कारोबार नहीं हो रहा है और और सेंसेक्स व निफ्टी आज बंद हैं. बॉन्ड और विदेशी मुद्रा बाजार भी आज बंद रहेंगे. कमोडिटी मार्केट में शाम के सेशन में कारोबार होगा. शेयर बाजार पहले की तरह सोमवार को फिर खुलेंगे. एक्सपर्ट का कहना है कि अगले हफ्ते बाजार का फोकस यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे पर होगा. फिलहाल अगले हफ्ते शेयर बाजार में शॉर्ट कवरिंग दिख सकती है.

इन बातों पर रहेगी बाजार की नजर

ट्रेडिंग बेल्स के सीनियर एनालिस्ट संतोष मीना का कहना है कि इस हफ्ते बाजार में जोरदार उतार चढ़ाव देखने को मिला. कोरोनावायरस आउटब्रेक के चलते ज्यादातर समय बाजार में दबाव देखने को मिला है. गुरूवार को भी बाजार कमजोर होकर बंद हुआ. अगले हफ्ते डोनाल्ड ट्रम्प का भारत दौरा और टेलिकॉम सेक्टर पर बाजार का फोकस रहेगा. टेलिकॉम सेक्टर को सरकार राहत पैकेज दे सकती है. हालांकि कोरोना वायरस पर किस तरह का डेवलपमेंट है, यह भी बाजार के लिए अहम होगा.

12300 की ओर बढ़ सकता है निफ्टी

उनका कहना है कि टेक्निकली निफ्टी के लिए 12140 का रेजिस्टेंस स्तर होगा. अगर बाजार इस स्तर के उपर सर्वाइव कर जाता है तो बाजार में शॉर्ट कवरिंग देखी जा सकती है और निफ्टी 12250 से 12300 की ओर बढ़ सकता है. वहीं नीचे की ओर बाजार के लिए 12040 के स्तर पर रेजिस्टेंस है. यह स्तर टूटता है तो निफ्टी 11950-11900 की रेंज में कारोबार करता दिख सकता है.

गुरूवार को कमजोर होकर बंद हुआ बाजार

गुरुवार को शेयर बाजार कमजोरी के साथ बंद हुए थे. 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 153 अंकों की कमजोरी के साथ 41,170 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 45 अंकों की कमजोरी के साथ 12,081 के स्तर पर बंद हुआ. जबकि बुधवार को शेयर बाजार में लगातार 4 दिनों की गिरावट पर ब्रेक लगा था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अगले हफ्ते बाजार में दिख सकती है जोरदार तेजी, महाशिवरात्रि पर आज सेंसेक्स और निफ्टी बंद

Go to Top