मुख्य समाचार:
  1. होटल लीला वेंचर पर सेबी ने क्यों लगाई रोक? ब्रुकफील्ड को नहीं बेच पाएगी अपनी संपत्तियां

होटल लीला वेंचर पर सेबी ने क्यों लगाई रोक? ब्रुकफील्ड को नहीं बेच पाएगी अपनी संपत्तियां

होटल लीला वेंचर लिमिटेड ने 18 अप्रैल को बेंगलुरु, चेन्नै, दिल्ली और उदयपुर में स्थित अपने चार होटलों और एक अन्य संपत्ति को ब्रुकफील्ड को 3,950 करोड़ रुपये में बेचने की घोषणा की थी.

April 24, 2019 2:19 PM
Sebi, Hotel Leelaventure, Brookfield Asset Management, Canadian investment fund Brookfield Asset Management, Hotel Leelaventure Ltd, HLVL, Hotel Leelaventure Asset saleहोटल लीला वेंचर लिमिटेड (HLVL) ने 18 अप्रैल को बेंगलुरु, चेन्नै, दिल्ली और उदयपुर में स्थित अपने चार होटलों और एक अन्य संपत्ति को ब्रुकफील्ड को 3,950 करोड़ रुपये में बेचने की घोषणा की थी.

नई दिल्ली. बाजार नियामक सेबी ने आर्थिक संकट से जूझ रहे होटल लीला वेंचर (Hotel Leelaventure) को अपने चार होटल और अन्य संपत्तियों को कनाडा के इन्वेस्टमेंट फंड ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट को बेचने से रोक दिया है. आईटीसी के विरोध की वजह से ऐसा किया गया है. होटल लीला ने बुधवार को यह जानकारी दी.

होटल लीला वेंचर लिमिटेड (HLVL) ने 18 अप्रैल को बेंगलुरु, चेन्नै, दिल्ली और उदयपुर में स्थित अपने चार होटलों और एक अन्य संपत्ति को ब्रुकफील्ड को 3,950 करोड़ रुपये में बेचने की घोषणा की थी. इसके लिए उसने शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है.

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने होटल लीला को लिखे लेटर में कहा कि उसे विविध कारोबार करने वाले आईटीसी समूह और अल्पांश शेयरधारक जीवन बीमा निगम से विरोध-पत्र मिला है. आईटीसी ने होटल लीला वेंचर के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) का भी रुख किया है. इन 4 ऐप से 1 रुपये में भी खरीद सकते हैं सोना, ये है प्रॉसेस

Hotel Leelaventure पर कुप्रबंधन का आरोप

समूह ने होटल लीला वेंचर पर ‘उत्पीड़न और कुप्रबंधन’ का आरोप लगाया है. होटल लीला वेंचर ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘इस मामले में सेबी को होटल लीला वेंचर के खिलाफ विरोध-पत्र/आरोप मिले हैं. सेबी ने प्रतिभूति बाजार में निवेशकों के हितों को लेकर चिंता जताई है, सेबी आपत्तियों की जांच कर रही है. सेबी ने अगले निर्देश तक होटल लीला वेंचर को प्रस्तावित लेनदेन पर आगे बढ़ने से रोका है.’

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop