मुख्य समाचार:

आज जारी होंगे इलेक्शन रिजल्ट, बाजार में उतार-चढ़ाव पर सेबी और स्टॉक एक्सचेंज की रहेगी कड़ी नजर

चुनावी नतीजों से बाजार के भी नतीजे प्रभावित होंगे और स्टॉक्स में भारी उतार-चढ़ाव आ सकता है.

May 22, 2019 9:46 PM
sebi, sebi lok sabha election, sebi stock markets, stock markets, sensex, nifty, stock market election day, election result, lok sabha election result, singapore stock exchange, lok sabha election result effect on stock market, election result day tradingएग्जिट पोल के अगले दिन सेंसेक्स में 1422 और निफ्टी में 421 अंकों का उछाल आया था.

कल लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने वाले हैं और बाजार में हलचल होनी तय है. ऐसे में बाजार में किसी भी प्रकार की मैनिपुलेटिव प्रैक्टिसेज और एक सीमा से अधिक वोलेटिलिटी को संभालने के लिए सेबी और स्टॉक एक्सचेंज ने ने अपने सर्विलांस सिस्टम को और मजबूत कर लिया है. यह जानकारी एक सीनियर ऑफिसियल ने दिया है. बाजार के जानकारों का मानना है कि चुनावी नतीजों से बाजार के भी नतीजे प्रभावित होंगे और स्टॉक्स में भारी उतार-चढ़ाव आ सकता है. सिंगापुर एक्सचेंज में निफ्टी फ्यूचर और ऑप्शंस पर कड़ी नजर रखी जाएगी. सिंगापुर स्टॉक एक्सचेंज में भारतीय बाजार से पहले ट्रेडिंग शुरू हो जाती है और उसका बाजार पर बड़ा प्रभाव पड़ता है.

सोमवार को एग्जिट पोल पर बाजार में उछाल

रविवार को एग्जिट पोल में मोदी सरकार की बहुमत के साथ वापसी के संकेत मिले. इसके अगले दिन मोदी सरकार की वापसी से उत्साहित होकर बाजार में ऊंची उड़ान देखी गई. सोमवार को सेंसेक्स में 1422 और निफ्टी में 421 अंकों का उछाल आया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. आज जारी होंगे इलेक्शन रिजल्ट, बाजार में उतार-चढ़ाव पर सेबी और स्टॉक एक्सचेंज की रहेगी कड़ी नजर

Go to Top