सर्वाधिक पढ़ी गईं

SBI  का बड़ा ऐलान, होम लोन पर 31 अगस्त तक कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं

बैंक ने कहा है कि अगर इसके YONO ऐप से होम लोन के लिए अप्लाई किया गया तो ब्याज दर में 5 बेसिस प्वाइंट यानी 0.05 फीसदी की छूट दी जाएगी.

Updated: Jul 31, 2021 7:17 PM
sbiOn a consolidated basis, SBI's net profit also rose by 55 per cent to Rs 7,379.91 crore as against Rs 4,776.50 crore in the same quarter a year ago.

SBI waives processing fee : देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (State Bank of India)  ने कहा है कि वह 31 अगस्त ( 2021) तक होम लोन  मंजूर करने के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा. इस वक्त बैंक होम लोन पर 0.40 फीसदी प्रोसेसिंग फीस लेता है. बैंक ने कहा है उसने सीमित समय के लिए ‘मानसून धमाका ऑफर’ के तहत ग्राहकों को यह छूट दी है. बैंक ने कहा है कि अगर इसके YONO ऐप से होम लोन के लिए अप्लाई किया गया तो ब्याज दर में 5 बेसिस प्वाइंट यानी 0.05 फीसदी की छूट दी जाएगी. इससे ज्यादा से ज्यादा होम लोन ग्राहकों को फायदा होगा. इसके साथ ही इससे रियल एस्टेट मार्केट का सेंटिमेंट भी सुधरेगा.

इस वक्त होम लोन की दरें न्यूनतम स्तर पर

बैंक ने कहा है कि यह घर खरीदने के लिए बेहतर समय हो सकता है क्योंकि इसकी होम लोन दरें 6.70 फीसदी से शुरू हो रही हैं, जो कि बहुत कम है. इसके साथ ही ‘मानसून धमाका ऑफर’ के तहत होम लोन की प्रोसेसिंग फीस भी 31 अगस्त, 2021 तक नहीं ली जा रही है. इससे ग्राहकों को घर खरीदने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा. इस वक्त होम लोन दरें ऐतिहासिक स्तर पर सबसे नीचे हैं.

Gold Loan :  गोल्ड लोन लेने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान नहीं तो हो सकता है नुकसान

दूसरे बैंक भी प्रोसेसिंग फीस में छूट का करेंगे ऐलान?

देश में होम लोन की दरें इस वक्त काफी कम हैं. ज्यादातर बैंक होम लोन पर छह से सात फीसदी का ब्याज ले रहे हैं. देश में रियल एस्टेट सेक्टर की रफ्तार बढ़ाने के लिए बैंक होम लोन दरों में छूट दे रहे हैं. इसके अलावा होम लोन बैंकों के लिए काफी मुनाफे का सौदा होता है. यह सिक्योर्ड लोन होता है और इस पर बैंक 20 से 25 साल तक ब्याज कमाते हैं. इसलिए होम लोन मार्केट में बैंकों के बीच काफी कंपीटिशन है. एसबीआई की ओर से प्रोसेसिंग फीस में छूट देने के बाद दूसरे बैंक भी जल्द ही ऐसा ऐलान कर सकते हैं. इसके साथ होम लोन की दरें कम रखने के लिए सरकार भी प्रोत्साहन दे रही हैं. रियल एस्टेट सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला सेक्टर है. अगर मकान बनाने की रफ्तार तेज होती है तो रोजगार में भी इजाफा होता है

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. SBI  का बड़ा ऐलान, होम लोन पर 31 अगस्त तक कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं

Go to Top