SBI Stock Today: कमजोर नतीजों के बाद सेंसेक्स 30 का टॉप लूजर, लेकिन ब्रोकरेज हुए ‘लट्टू’, कई ने बढ़ाया टारगेट

SBI के शेयरों पर एक्सपर्ट पॉजिटिव हैं. उनका कहना है कि बैंक की एसेट क्वालिटी बेहतर हुई है. लोन बुक मजबूत है. बैंक आगे एनआईआई में मजबूत ग्रोथ दिखा सकता है.

SBI Stock Today: कमजोर नतीजों के बाद सेंसेक्स 30 का टॉप लूजर, लेकिन ब्रोकरेज हुए ‘लट्टू’, कई ने बढ़ाया टारगेट
देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के शेयरों में आज गिरावट देखने को मिल रही है. (reuters)SBI के शेयरों पर एक्सपट्र पॉजिटिव हैं. उनका कहना है कि बैंक की एसेट क्वालिटी बेहतर हुई है. लोन बुक मजबूत है. बैंक आगे एनआईआई में मजबूत ग्रोथ दिखा सकता है.

SBI Stock Outlook: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के शेयरों में आज गिरावट देखने को मिल रही है. शेयर करीब 3 फीसदी की कमजोरी के साथ 515 रुपये के भाव पर आ गया और यह सेंसेक्स 30 का टॉप लूजर नजर आ रहा है. असल में बैंक के तिमाही नतीजे अनुमान से कमजोर रहे. बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर सिर्फ 6 फीसदी ही बढ़ा है. अदर इनकम और आपरेटिंग प्रॉफिट अनुमान से कमजोर रहे. इसके बाद भी ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस शेयर को पॉजिटिव हैं और खरीदारी की राय तो दे ही रहे हैं. कई ने तो टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिए हैं. ब्रोकरेज का कहना है कि बैंक की एसेट क्वालिटी बेहतर हुई है. OPEX पर कंट्रोल के चलते PPOP में ग्रोथ रही है. लोन बुक मजबूत है. बैंक आगे एनआईआई में मजबूत ग्रोथ दिखा सकता है.

Stocks in News: SBI, Titan, Adani Ports, Paytm, Nykaa जैसे शेयरों में रहेगा एक्शन, इंट्राडे में रखें नजर

NII में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने SBI के शेयर में खरीदारी की राय देते हुए 18 फीसदी अपसाइड की उम्मीद जताई है. शेयर के लिए 625 रुपये का टारगेट दिया है. शेयर शुक्रवार को 531 रुपये पर बंद हुआ था. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि बैंक का मुनाफा उम्मीद से कमजोर रहा है. कम आपरेटिंग प्रॉफिट और कमजोर अदर इनकम के चलते मुनाफे पर असर पड़ा. बैंक को 6550 करोड़ का MTM लॉस सहना पड़ा है. हालांकि OPEX पर कंट्रोल के चलते PPOP में सालाना आधार पर 14 फीसदी ग्रोथ रही. बैंक का लोन ग्रोथ मजबूत रहा और एसेट क्वालिटी भी बेहतर रही है. आने वाले दिनों में एनआईआई में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है और बैंक मजबूत नतीजे पेश कर सकता है. बैंक की रीस्ट्रक्चर्ड बुक कंट्रोल में है. ब्रोकरेज का अनुमान है कि बैंक की अर्निंग ग्रोथ FY22-24 के दौरान 29 फीसदी CAGR रह सकती है. FY24E में बैंक का RoA/RoE करीब 0.9%/17% रह सकता है.

ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस ने भी बढ़ाया टारगेट

SBI के शेयरों में निवेश को लेकर ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस भी पॉजिटिव दिख रहे हैं और कुछ ने टारगेट बढ़ा दिया है. ब्रोकरेज हाउस CITI शेयर पर टारगेट 590 रुपये से बढ़ाकर 630 रुपये कर दिया है. ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टैनले ने शेयर पर टारगेट 580 रुपये से बढ़ाकर 620 रुपये किया है. जबकि HSBC ने शेयर के लिए टारगेट 600 रुपये से बढ़ाकर 630 रुपये किया है. सभी ने शेयर में खरीदारी की सलाह दी है.

ब्रोकरेज हाउस CLSA ने खरीदारी की सलाह देते हुए 660 रुपये का टारगेट दिया है तो जेपी मॉर्गन ने शेयर में ओवरवेट रेटिंग दी है और टारगेट 650 रुपये का दिया है. ब्रोकरेज हाउस मैक्वायरी ने आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और टारगेट 665 रुपये का दिया है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News