PSU Bank Stock: SBI का शेयर दे सकता है हाई रिटर्न, ब्रोकरेज हाउस क्यों हैं बुलिश? | The Financial Express

SBI में निवेश का शानदार मौका, PSU बैंक शेयर दे सकता है 50% रिटर्न, चेक करें CMP और टारगेट प्राइस

SBI के लिए मार्च तिमाही बेहतर दिखी है. बैंक के NII में लगातार ग्रोथ आ रही है और बैंक ने प्रोविजंस कंट्रोल किए हैं. लोन ग्रोथ मजबूत है.

SBI में निवेश का शानदार मौका, PSU बैंक शेयर दे सकता है 50% रिटर्न, चेक करें CMP और टारगेट प्राइस
Khara observed that FY22 was a much better year compared to FY21, with the pace of economic activity picking up.

SBI latest Stock Price: स्टेट बैंक आफ इंडिया (SBI) के शेयरों में आज अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. शेयर करीब 3 फीसदी मजबूत होकर 457 रुपये के भाव पर पहुंच गया. जबकि शुक्रवार को यह 445 रुपये पर बंद हुआ था. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने बीते शुक्रवार को अपने तिमाही नतीजे पेश किए थे. बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर 41 फीसदी और NII 15.3 फीसदी बढ़ा है. वहीं एसेट क्वलिटी और बेहतर हुई है. नतीजों के बाद एक साथ कई दिग्गज ब्रोकरेज हाउस शेयर को लेकर बुलिश नजर आ रहे हें. ब्रोकरेज हाउस मैक्वायरी ने सबसे हाई टारगेट 665 रुपये का दिया है. करंट प्राइस के लिहाज से इसमें 50 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

ओवरआल आउटलुक मजबूत

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि SBI के लिए मार्च तिमाही बेहतर दिखी है. बैंक के NII में लगातार ग्रोथ आ रही है और बैंक ने प्रोविजंस कंट्रोल किए हैं. लोन ग्रोथ मजबूत है. मैनेजमेंट को उम्मीद है कि सूटिलाइजेशन लेवल में सुधार के चलते लोन ग्रोथ आगे भी मजबूत बनी रहेगी. फ्लोटिंग लोन का हायर मिक्स और CASA मिक्स के चलते आगे मार्जिन को सपोर्ट मिलेगा. एसेट क्वालिटी में लगातार सुधार है. रीस्ट्रक्चर्ड बुक 1.1 फीसदी पर है जो बेहद कंट्रोल दिख रहा है. ओवरआल आउटलुक बेहद मजबूत नजर आ रहा है. ब्रोकरेज हाउस का अनुमान है कि क्रेडिट कास्ट 0.9 फीदी पर आ सकता है और FY22-24 तक अर्निंग CAGR 28 फीसदी रह सकता है. ब्रोकरेज का अनुमान है कि FY24 में SBI का RoA और RoE 0.9 फीसदी और 16.7 फीसदी रह सकता है. ब्रोकरेज ने शेयर में 600 रुपये के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है.

रिटेल पोर्टफोलियो बेहद मजबूत

ब्रोकरेज हाउस ICICI Direct ने शेयर में 605 रुपये के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि बैंक की बैलेंसशीट साइज 54 लाख करोड़ से ज्यादा है. बैंक का रिटेल पोर्टफोलियो बेहद मजबूत है. वहीं PSU बैंकिंग स्पेस में आपरेटिंग मैट्रिक्स सबसे अच्छा है. ब्रोकरेज हाउस सीएलएसए ने शेयर में खरीदारी की राय दी है और टारगेट 660 रुपये रखा है. जबकि मैक्वायरी ने 665 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. नोमुरा ने शेयर के लिए 615 रुपये का टारगेट रखा है. जेफरीज ने खरीदारी की राय दी है, लेकिन टारगेट 650 रुपये से घटाकर 620 रुपये किया है. जेपी मॉर्गन शेयर पर ओवरवेट है और टारगेट 650 रुपये का दिया है.

अलग अलग ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि क्रेडिट कास्ट लगातार घटा है और नेट इंटरेस्ट इनकम में स्टडी ग्रोथ है. एसेट क्वालिटी में सुधार और लोन ग्रोथ के चलते प्रदर्शन मजबूत हुआ है और आगे भी यही ट्रेंड जारी रहने का अनुमान है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 16-05-2022 at 10:26:03 am

TRENDING NOW

Business News