मुख्य समाचार:

IPO मार्केट: बंपर कमाई का मौका! 2 मार्च को निवेश के लिए खुलेगा SBI कार्ड का आईपीओ

अगर आपको आईपीओ मार्केट में कमाई के लिए किसी बेहतर इश्यू की तलाश में है तो 2 मार्च को आपका यह इंतजार पूरा हो सकता है.

February 20, 2020 5:15 PM
SBI Card IPO, SBI, IPO Market, should you subscribe SBI card IPO, IPO markt return, invest in IPO, IPO market in india, BSE, NSE, आईपीओ मार्केट, एसबीआई कार्ड आईपीओअगर आपको आईपीओ मार्केट में कमाई के लिए किसी बेहतर इश्यू की तलाश में है तो 2 मार्च को आपका यह इंतजार पूरा हो सकता है.

SBI Card IPO: अगर आपको आईपीओ मार्केट में कमाई के लिए किसी बेहतर इश्यू की तलाश में है तो 2 मार्च को आपका यह इंतजार पूरा हो सकता है. असल में SBI कार्ड का IPO निवेश के लिए 2 मार्च से खुलने जा रहा है. इसमें 5 मार्च तक निवेश किया जा सकता है. माना जा रहा है कि IRCTC की ही तरह इस इश्यू की भी बंपर लिस्टिंग हो सकती है और निवेशक इस आईपीओ के जरिए मालामाल हो सकते हैं. बता दें कि निवेशकों को एसबीआई कार्ड के आईपीओ का लंबे समय से इंतजार था. यह आईपीओ 9000 करोड़ रुपये का होगा.

इश्यू प्राइस: 750 से 755 रुपये

एसबीआई कार्ड के IPO के लिए इश्यू प्राइस 750 से 755 रुपये प्रति शेयर के बीच होगा. वहीं, कंपनी के कर्मचारियों के लिए 15 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट दिया जाएगा. मार्केट लॉट 19 शेयर का होगा यानी आईपीओ में न्यूनतम 19 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी. कंपनी की लिस्टिंग नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर होगी. इस ऑफर में एक शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये होगी.

13.05 करोड़ शेयर बिक्री के लिए पेश होगा

18 फरवरी के प्रॉस्पेक्टस के मुताबिक कंपनी 500 करोड़ रुपये कीमत के 13.05 करोड़ शेयर बिक्री के लिए पेश करेगी. इस आईपीओ के जरिए कंपनी की 9 हजार करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. एसबीआई कार्ड ऑफर फॉर सेल के जरिए बाजार में 13,05,26,798 इक्विटी शेयर पेश करेगी. इसमें एसबीआई द्वारा बेचे जाने वाले 37,293,371 शेयर और कार्लाइल ग्रुप द्वारा ऑफर किये जाने वाले 93,233,427 शेयर शामिल हैं. बता दें कि एसबीआई कार्ड्स में एसबीआई की हिस्सेदारी 76 फीसदी, जबकि बाकी हिस्सेदारी कार्लाइल ग्रुप के पास है.

बुक-रनिंग लीड मैनेजर्स

कोटक महिंद्रा कैपिटल, एक्सिस कैपिटल, डीएसपी मेरिल लिंच, नोमूरा फाइनेंशियल एडवाइजरी, HSBC सिक्योरिटीज और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स

90 लाख से ज्यादा ग्राहक

एसबीआई कार्ड के ग्राहकों की संख्या 90 लाख से ज्यादा है और यह कार्ड जारी करने के मामले में एचडीएफसी बैंक के बाद दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. बीते सितंबर तक की बात करें तो 6 महीने में एसबीआई कार्ड के रेवेन्यू में 36 फीसदी ग्रोथ रही है, जबकि मुनाफा 78 फीसदी बढ़कर 1,034.58 करोड़ रुपये रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. IPO मार्केट: बंपर कमाई का मौका! 2 मार्च को निवेश के लिए खुलेगा SBI कार्ड का आईपीओ
Tags:IPOSBI

Go to Top