सर्वाधिक पढ़ी गईं

RuPay Debit Card: SBI-IOCL ने लॉन्च किया रूपे डेबिट कार्ड, गाड़ी में तेल भरवाना पड़ेगा सस्ता

एसबीआई और इंडियन ऑयल ने मिलकर एक कॉन्टैक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड पेश किया है.

January 8, 2021 12:10 PM
SBI and Indian oil launches co-branded RuPay debit card with tap and pay technologyकार्ड के इस्तेमाल से इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर तेल खरीदने पर लॉयल्टी प्वाइंट्स मिलेंगे.

SBI-IOCL RuPay Debit Card: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने कॉन्टैक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड लांच किया. देश भर में कोई भी ग्राहक किसी एसबीआई के होम ब्रांच पर जाकर यह कार्ड ले सकते हैं. बैंक ने अपने रिलीज में यह जानकारी दी है. इस कॉन्टैक्टलेस कार्ड के जरिए 5 हजार रुपये तक का भुगतान महज एक टैप के जरिए किया जा सकता है.
इस कार्ड के जरिए इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर तेल भरवाने पर ही ग्राहकों को फायदा नहीं मिलेगा बल्कि अन्य मूवीज और ग्रॉसरी की खरीदारी पर रिवॉर्ड प्वाइंट्स भी मिलेंगे. इस प्वाइंट्स को मूवीज और ग्रॉसरी जैसे खर्चों के लिए रिडीम किया जा सकेगा.

खरीदारी पर 0.75% लॉयल्टी प्वॉइंट

एसबीआई द्वारा जारी रिलीज के मुताबिक इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों से पेट्रोल-डीजल खरीदने पर ग्राहकों को 0.75 फीसदी लॉयल्टी प्वाइंट्स मिलेंगे. कार्ड के जरिए हर महीने तेल खरीदने को लेकर कोई सीमा नहीं है. इस कार्ड के इस्तेमाल से सिर्फ इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर तेल खरीदने पर लॉयल्टी प्वाइंट्स मिलेंगे, बल्कि ग्राहक डाइनिंग, मूवीज, ग्रॉसरी और यूटिलिटी बिल्स के लिए भुगतान पर भी रिवार्ड प्वाइंट्स मिलेंगे. इन रिवार्ड प्वाइंट्स को डाइनिंग, मूवीज, ग्रॉसरी और यूटिलिटी बिल्स के भुगतान के लिए रिडीम कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें- वैक्सीनेशन के लिए आज 736 जिलों में दूसरा ड्राई रन, ये है पूरी तैयारी

सुरक्षित और सुविधाजनक है कार्ड- एसबीआई चेयरमैन

एसबीआई द्वारा जारी बयान में बैंक के चेयरमैन दिनेक कुमार खारा ने कहा है कि ‘टैप एंड पे’ टेक्नोलॉजी वाले को-ब्रांडेड कार्ड से ग्राहकों को कई आकर्षक फायदे मिलेंगे. कार्डधारकों को ईंधन खरीदने पर रिवार्डिंग अनुभव मिलेगा. यह कार्ड सुरक्षित और सुविधाजनक है जिससे ग्राहकों को दैनिक खरीदारी के भुगतान में आसानी होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. RuPay Debit Card: SBI-IOCL ने लॉन्च किया रूपे डेबिट कार्ड, गाड़ी में तेल भरवाना पड़ेगा सस्ता

Go to Top