सर्वाधिक पढ़ी गईं

फ्लिपकार्ट के बाद नई पारी की शुरुआत, ओला में सचिन बंसल ने डाले 150 करोड़

वालमार्ट ने पिछले साल मई में फ्लिपकार्ट की हिस्सेदारी खरीद ली थी. इसके बाद सचिन ने कंपनी छोड़ दी थी.

January 14, 2019 4:28 PM
Flipkart Founder, Flipkart Founder Bansal, Flipkart Founder Sachin bansal new job, Sachin bansal ola, Flipkart Founder Ola, सचिन बंसल, सचिन बंसल ओलाओला में बंसल करीब 650 करोड़ का निवेश करेंगे.

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल ने ओला में 150 करोड़ रुपये का निवेश किया है. यह 650 करोड़ रुपये का एक हिस्सा है जिसे बंसल ओला में निवेश करेंगे. यह जानकारी कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री के पास दाखिल डॉक्युमेंट्स से सामने आई है. बंसल को हिस्सेदारी बेचने के प्रस्ताव पर एनआई टेक्नोलॉजीज की बोर्ड बैठक में 12 जनवरी को रिजॉल्यूशन पास हुआ था. एएनआई टेक्नोलॉजीज ही ओला का संचालन करती है. ओला की योजना फंडिंग के जरिए 7000 करोड़ रुपये जुटाने की है जिसमें से 650 करोड़ रुपये सचिन बंसल से प्राप्त होंगे.

वालमार्ट द्वारा अधिग्रहण करने पर छोड़ दी थी अपनी ही कंपनी
सचिन बंसल ने 2007 में बेंगलूरु में बिन्नी बंसल के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट की शुरुआत की थी. पिछले साल मई में वालमार्ट ने 1.07 लाख करोड़ रुपये में फ्लिपकार्ट की 77 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली थी. यह इ-कॉमर्स सेक्टर में दुनिया की सबसे बड़ी डील है. इस डील के बाद सचिन बंसल ने कंपनी छोड़ दी थी. इसके कुछ ही महीनों बाद बिन्नी बंसल को भी यौन आरोपों की वजह से कंपनी छोड़ना पड़ा था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. फ्लिपकार्ट के बाद नई पारी की शुरुआत, ओला में सचिन बंसल ने डाले 150 करोड़

Go to Top