सर्वाधिक पढ़ी गईं

Infosys के को-फाउंडर शिबूलाल ने इस हफ्ते दूसरी बार बढ़ाई कंपनी में हिस्सेदारी, मई में अब तक पत्नी से खरीदे 400 करोड़ के शेयर्स

Infosys के को-फाउंडर एसडी शिबूलाल ने इस हफ्ते में दूसरी बार अपनी कंपनी के शेयरों की खरीद कर हिस्सेदारी बढ़ाई है. उन्होंने खुले बाजार में किए गए लेन-देन के जरिए कंपनी के 100 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे हैं.

May 28, 2021 2:31 PM
S D Shibulal again buys Infosys shares worth Rs 100 crore from wife Kumari Shibulalदिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस में एसडी शिबूलाल की हिस्सेदारी 0.12 फीसदी हो गई

दिग्गज आईटी कंपनी Infosys के सह-संस्थापक एसडी शिबूलाल ने एक हफ्ते में दूसरी बार अपनी कंपनी के शेयरों की खरीद कर हिस्सेदारी बढ़ाई है. उन्होंने खुले बाजार में किए गए लेन-देन के जरिए कंपनी के 100 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे हैं. उन्होंने ये शेयर्स अपनी पत्नी कुमारी शिबूलाल से खरीदे हैं. पिछली बार भी उन्होंने अपनी पत्नी से 100 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर्स खरीदे थे. इस मई महीने में उन्होंने अब तक ओपन मार्केट डील्स के जरिए अपनी पत्नी से 400 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर्स खरीद लिए हैं.
नियामकीय फाइलिंग में 27 मई को दी गई जानकारी में एसडी शिबूलाल ने जानकारी दी कि उन्होंने कुमारी शिबूलाल से 7,22,545 इक्विटी शेयर्स खरीदे हैं जो कंपनी के कुल शेयरों का 0.02 फीसदी है. शेयरों की इन खरीदारी के बाद कंपनी में एसडी शिबूलाल की हिस्सेदारी 0.12 फीसदी हो गई जबकि कुमारी शिबूलाल की हिस्सेदारी 0.14 फीसदी रह गई है.

सेबी के खिलाफ ब्रोकर्स एसोसिशन ने वित्त मंत्रालय को लिखा पत्र, इंट्रा-डे ट्रेडिंग में पीक मार्जिन बढ़ाए जाने के प्रस्ताव पर आपत्ति

इस हफ्ते पत्नी से खरीदे 200 करोड़ के शेयर

नियामकीय फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक इस हफ्ते में दूसरी बार शिबूलाल ने अपनी पत्नी से खुले बाजार में किए गए लेन-देन के जरिए शेयर्स की खरीदारी की है. पिछली बार भी 24 मई को शिबूलाल ने अपनी पत्नी से 100 करोड़ रुपये मूल्य के 745150 लाख शेयर 1342.05 रुपए प्रति शेयर के भाव पर खरीदे थे जो कंपनी के कुल शेयरों का 0.02 फीसदी है. हालांकि पूरे महीने की बात करें तो शिबूलाल ने ओपन मार्केट डील्स के जरिए 12 मई, 19 मई और 24 मई को 100-100 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर्स खरीदे थे और ये सभी शेयर्स शिबूलाल ने अपनी पत्नी से ही खरीदे हैं.

मार्च तिमाही में कंपनी को 5078 करोड़ का मुनाफा

देश में आईटी सेक्टर की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी इंफोसिस ने 14 अप्रैल को मार्च 2021 तिमाही के नतीजे जारी किए थे. इस तिमाही में कंपनी का कंसो नेट प्रॉफिट 2.6 फीसदी गिरकर 5078 करोड़ रुपए रहा था. वहीं तिमाही आधार पर इंफोसिस की कंसो आय 2.8 फीसदी बढ़कर 26,311 करोड़ रुपए रही थी. ये दोनों आंकड़े एक्सपर्ट्स के अनुमान से कमजोर थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Infosys के को-फाउंडर शिबूलाल ने इस हफ्ते दूसरी बार बढ़ाई कंपनी में हिस्सेदारी, मई में अब तक पत्नी से खरीदे 400 करोड़ के शेयर्स
Tags:Infosys

Go to Top