मुख्य समाचार:

Exit Poll के बाद रुपये में जोरदार तेजी, डॉलर के मुकाबले 79 पैसे मजबूत

एग्जिट पोल में मोदी सरकार के पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में आने का अनुमान जारी हुआ है.

May 20, 2019 11:24 AM
Indian Rupees higher against Dollarएग्जिट पोल में मोदी सरकार के पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में आने का अनुमान जारी हुआ है.

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए एक्जिट पोल के अनुमान सामने आने के बाद सोमवार को रुपये में जोरदार तेजी देखी गई. फारेक्स एक्सचेंज मार्केट में सोमवार को डॉलर के मुकाबले शुरुआती कारोबार में रुपया 79 पैसे की जबरदस्त तेजी लेकर 69.44 रुपये पर पहुंच गया. एग्जिट पोल में मोदी सरकार के पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में आने का अनुमान जारी हुआ है.

एग्जिट पोल के नतीजों का शेयर बाजारों पर भी पॉजिटिव असर देखा जा रहा है. शेयर बाजारों में सकारात्मक रुख का विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार पर भी असर रहा. कारोबार की शुरुआत में रुपया 70.36 रुपये प्रति डॉलर पर खुला और उसके बाद जल्द ही तेजी की रफ्तार पकड़ता हुआ 69.44 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया.

इस तरह, शुरुआती कारोबार में रुपये में 79 पैसे की तेजी दर्ज की गई. पिछले सप्ताह आखिरी कारोबारी सत्र शुक्रवार को रुपया 70.23 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Exit Poll के बाद रुपये में जोरदार तेजी, डॉलर के मुकाबले 79 पैसे मजबूत

Go to Top