मुख्य समाचार:

रिकॉर्ड निचले स्तर पर आया रुपया, इक्विटी मार्केट में कमजोरी और डॉलर में मजबूती से 17 पैसे टूटा

डॉलर के साथ रुपये की यह अब तक की न्यूनतम विनिमय दर है.

April 15, 2020 8:00 PM
Rupee slides to all-time low of 76.44 as dollar strengthensImage: Reuters

भारतीय मुद्रा रुपये ने बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले हासिल की गई बढ़त गवां दी और 17 पैसे गिरकर 76.44 रुपये प्रति डॉलर (अस्थायी) के स्तर पर बंद हुआ. डॉलर के साथ रुपये की यह अब तक की न्यूनतम विनिमय दर है. घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी और विदेशों में अमेरिकी मुद्रा के मजबूत होने से रुपये में गिरावट आई.

विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने कहा कि अमेरिकी डॉलर में तेजी से स्थानीय मुद्रा पर दबाव बना. इसके अलावा घरेलू और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस महामारी के प्रभावों को लेकर भी निवेशकों के बीच चिंता बनी हुई है. डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को 76.27 पर बंद हुआ था. विदेशी मुद्रा बाजार 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती के उपलक्ष्य में बंद था.

Lockdown-2 Guidelines: खेती-किसानी को बड़ी राहत! 20 अप्रैल से कहां मिलेगी छूट, कहां रहेगी सख्ती

पूरे दिन रहा उतार-चढ़ाव

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया मजबूती के साथ 76.07 के भाव पर खुला, लेकिन इसने जल्द ही अपनी बढ़त गवां दी और पिछले बंद भाव के मुकाबले 17 पैसे की गिरावट के साथ 76.44 पर बंद हुआ. दिन के कारोबार के दौरान रुपये में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया और इसने अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 75.99 के उच्च स्तर और 76.48 के निचले स्तर को छुआ.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. रिकॉर्ड निचले स्तर पर आया रुपया, इक्विटी मार्केट में कमजोरी और डॉलर में मजबूती से 17 पैसे टूटा

Go to Top