मुख्य समाचार:

कमजोर बना रहेगा रुपया! इमर्जिंग देशों की करेंसी पर पड़ेगा असर: रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले वक्त में भी रुपया दबाव में रह सकता है.

September 20, 2018 6:00 PM
Rupee, doller, rupee against doller, rupee likely to remain under pressure, financial express hindiरिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले वक्त में भी रुपया दबाव में रह सकता है.

डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर हो रहा है. एक रिपोर्ट के मुकाबिक अभी इसमें किसी भी तरह के सुधार की उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है. रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले वक्त में भी रुपया दबाव में रह सकता है.

अर्थव्यवस्था को लेकर डन एंड ब्रैडस्टेट के ताजा अनुमान के मुताबिक वैश्विक स्तकर पर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और डॉलर में आ रही मजबूती के चलते रुपये पर दबाव बना रहेगा.

रिसर्च नोट में डन एंड ब्रैडस्टेट के इकोनॉमिस्ट अरुण सिंह ने कहा कि बाजार में बढ़ता जोखिम, जियो पॉलिटिकल अनिश्चितता और व्यापार संधियों का असर इमर्जिंग देशों की करेंसी पर पड़ेगा, जिसमें भारत भी शामिल है.

बताया गया है कि वैश्विक बाजार में डॉलर की मजबूती के साथ वैश्विक अनिश्चितता के इस समय में रुपये के समर्थन के लिए विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के उपाय कम से कम अल्प अवधि में सीमित प्रभाव डाल सकते हैं.

अमेरिकी डॉलर में आ रही मजबूती और कच्चे तेल की कीमतों में हो रहे इजाफे की वजह से इस साल अभी तक रुपये में 13 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है. तो वहीं अगस्त के बाद से ये करीब 6 फीसदी गिरा है. हालांकि, बुधवार को रुपया 61 पैसे की मजबूती के साथ बंद हुआ था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. कमजोर बना रहेगा रुपया! इमर्जिंग देशों की करेंसी पर पड़ेगा असर: रिपोर्ट

Go to Top