मुख्य समाचार:

रुचि सोया के लिए पतंजलि की बोली, 30 अप्रैल को वोटिंग से होगा फैसला

भारी कर्ज के बोझ से दबी रुचि सोया के भविष्य का फैसला 30 अप्रैल को वोटिंग के जरिए होगा.

April 26, 2019 8:01 PM
रुचि सोया, पतंजलि, अडाणी विल्मर, ruchi soya, adani wilmer, patanjali, baba ramdeo, ramdeo, patanjali aayurveda, nutrela. sunrich, ruchi star, ruchi gold,दिसंबर 2017 में दिवाला प्रक्रिया शुरू हुई थी. (Image- Bloomberg)

भारी कर्ज के बोझ से दबी Ruchi Soya के भविष्य का फैसला 30 अप्रैल को वोटिंग के जरिए होगा. बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद द्वारा रुचि सोया के लिए 4350 करोड़ रुपये की संशोधित बोली पर 30 अप्रैल को फैसला होगा. रुचि सोया की नीलामी प्रक्रिया में अडाणी विल्मर के बाहर होने के बाद अब पतंजलि ही अकेली कंपनी बोली में बची है.

पतंजलि ने रुचि सोया के लिए संशोधित बोली में 200 करोड़ की बढ़ोतरी की थी. पीटीआई की खबर के मुताबिक वोटिंग का फैसला कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (सीओसी) ने शुक्रवार को लिया. रुचि सोया के कई मैनुफैक्चरिंग प्लांट हैं और उसके प्रसिद्ध ब्रांड में न्यूट्रिला, महाकोश, सनरिच, रुचि स्टार और रुचि गोल्ड हैं.

दिसंबर 2017 से चल रही दिवाला प्रक्रिया

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने रुचि सोया के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया शुरू की थी. एनसीएलटी ने यह फैसला स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक और डीबीएस बैंक की याचिका पर लिया था. रुचि सोया पर फाइनेंसियल क्रेडिटर्स का करीब 9345 करोड़ रुपये का कर्ज है और ऑपरेशनल क्रेडिटर्स का 2750 करोड़ रुपये कर्ज है. फाइनेंसियल क्रेडिटर्स में सबसे अधिक एसबीआई का करीब 1800 करोड़ रुपये का बकाया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. रुचि सोया के लिए पतंजलि की बोली, 30 अप्रैल को वोटिंग से होगा फैसला

Go to Top