मुख्य समाचार:
  1. पतंजलि की होगी रुचि सोया या नहीं, आज होगा फैसला

पतंजलि की होगी रुचि सोया या नहीं, आज होगा फैसला

भारी कर्ज में डूबी रुचि सोया के कर्जदाता खाद्य तेल कंपनी के अधिग्रहण के लिए बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद की संशोधित बोली पर शुक्रवार को विचार करेंगे.

April 26, 2019 11:22 AM
रुचि सोया, पतंजलि, अडाणी विल्मर, ruchi soya, adani wilmer, patanjali, baba ramdeo, ramdeo, patanjali aayurveda, nutrela. sunrich, ruchi star, ruchi gold,रुचि सोया पर 12 हजार करोड़ का कर्ज

भारी कर्ज में डूबी Ruchi Soya के कर्जदाता खाद्य तेल कंपनी के अधिग्रहण के लिए बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद की संशोधित बोली पर शुक्रवार को विचार करेंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी. पतंजलि ने पिछले महीने रुचि सोया के लिए अपनी बोली को करीब 200 करोड़ रुपये बढ़ाकर 4,350 करोड़ रुपये किया था. इससे पहले पतंजलि ने 4,160 करोड़ रुपये की पेशकश की थी. सूत्रों के मुताबिक , कर्जदाताओं की समिति (सीओसी) पतंजलि की संशोधित बोली पर विचार – विमर्श के लिए शुक्रवार को बैठक करेगी. रुचि सोया की अधिग्रहण प्रक्रिया में अडाणी विल्मर सबसे बड़ी बोलीदाता के रूप में उभरी थी. हालांकि, उसने समाधान प्रक्रिया में देरी का हवाला देते हुए अधिग्रहण से हाथ पीछे खींच लिया था.

Ruchi Soya पर 12 हजार करोड़ का कर्ज

रुचि सोया पर करीब 12,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. कंपनी के कई विनिर्माण संयंत्र हैं और उसके पास न्यूट्रेला , महाकोश , सनरिच , रुचि स्टार और रुचि गोल्ड जैसे ब्रांड हैं. राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने दिसंबर 2017 में कर्जदाता स्टैण्डर्ड चार्टर्ड और डीबीएस बैंक के आवेदन पर रुचि सोया को दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता प्रक्रिया के लिए भेजा था. दिवाला प्रक्रिया और कंपनी के कामकाज के प्रबंधन के लिए शैलेंद्र अमरेजा को समाधान पेशवर नियुक्त किया गया था.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop