सर्वाधिक पढ़ी गईं

स्टर्लिंग बायोटेक के ओनर्स के खिलाफ कोर्ट गया ED, भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने की याचिका

एजेंसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में PMLA के तहत इन मामले में ताजा चार्जशीट दायर किया था. इसमें ED ने सभी प्रोमोटर्स पर मनी लॉन्ड्रिंग और बैंक कर्ज धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं.

Updated: Oct 27, 2018 8:34 AM
bank fraud, bank ghotala, ed, sterling biotech, gujarat bank fraud, bank loan fraud, pmla, business news in hindiएजेंसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में PMLA के तहत इन मामले में ताजा चार्जशीट दायर किया था. इसमें ED ने सभी प्रोमोटर्स पर मनी लॉन्ड्रिंग और बैंक कर्ज धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने करीब 8,100 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज धोखाधड़ी के मामले में शुक्रवार को अदालत का रुख कर स्टर्लिंग बायोटेक के मालिकों को नए कानून के तहत भगोड़े आर्थिक अपराधी घोषित करने की मांग की है.

अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने धनशोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) की एक विशेष अदालत के समक्ष याचिका दायर की है. एजेंसी ने नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा, दीप्ति संदेसरा और हितेश पटेल को इस साल लाए गए भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम की धारा चार के तहत भगोड़ा घोषित करने की मांग की है.

केंद्र सरकार बैंकों के साथ धोखाधड़ी और इस तरह के अन्य अपराधों पर रोक लगाने के लिए इस साल यह कानून लाई थी.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘8,100 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज धोखाधड़ी मामले में आपराधिक जांच से बचने के लिए र्स्टिलंग समूह के सभी चार प्रमोटर्स देश छोड़कर फरार हो गए.’’

एजेंसी ने भगोड़ा कानून के तहत वडोदरा स्थित कारोबारी परिवार की 5,000 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति की जब्ती की अनुमति देने का भी अदालत से आग्रह किया है. एजेंसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में PMLA के तहत इन मामले में ताजा चार्जशीट दायर किया था. इसमें ED ने सभी प्रोमोटर्स पर मनी लॉन्ड्रिंग और बैंक कर्ज धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं.

खबरों के मुताबिक संदेसरा परिवार के लोग अभी नाइजीरिया में हैं, वहीं बताया जाता है कि पटेल अमेरिका में है. उन्होंने कहा कि एजेंसी उनके प्रत्यर्पण के लिए भी जल्द ही कदम उठाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. स्टर्लिंग बायोटेक के ओनर्स के खिलाफ कोर्ट गया ED, भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने की याचिका

Go to Top