सर्वाधिक पढ़ी गईं

Reliance Infra को 1325 करोड़ के शेयर-वारंट जारी करेगी रिलांयस पॉवर, इतना कर्ज हो जाएगा कम

अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस पावर के बोर्ड ने प्रमोटर कंपनी Reliance Infrastructure को 59.5 करोड़ प्रीफरेंशियल शेयर और 73 करोड़ रुपये के वांरट जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

June 14, 2021 8:34 AM
RPower to issue of shares warrants worth Rs 1325 cr to RInfraआर पॉवर के सब्सिडियरीज की कर्ज कम करने की योजना के मुताबिक चालू वित्त वर्ष 2021-22 में रिलायंस पॉवर का कंसॉलिडेटेड कर्ज 3200 करोड़ रुपये तक कम हो जाएगा.

अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस पावर (Reliance power) के बोर्ड ने रविवार 13 जून को अपनी प्रमोटर कंपनी Reliance Infrastructure को 1325 करोड़ रुपये के 59.5 करोड़ प्रीफरेंशियल शेयर और 73 करोड़ रुपये के वांरट जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. रिलांयस पॉवर ने शेयर बाजार को यह जानकारी रविवार को दी है. जानकारी के मुताबिक 13 जून को बोर्ड निदेशकों की बैठक में यह फैसला लिया गया कि आर पॉवर 10 रुपये के इशू प्राइस पर रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को 59.5 करोड़ इक्विटी शेयर और अधिकतम 73 करोड़ वारंट्स इशू करेगी जो इक्विटी शेयर्स में कंवर्टिबल होंगे.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर धर्मेंद्र प्रधान का बयान, कहा- वेलफेयर स्कीमों के लिए कर रहे हैं पैसों की बचत

FY22 में आर पॉवर का कर्ज 3200 करोड़ रुपये घटाने की योजना

शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक इससे आर पॉवर के कर्ज में 1325 करोड़ रुपये की कमी आएगी. इसके अलावा कंपनी के सब्सिडियरीज की कर्ज कम करने की योजना के मुताबिक चालू वित्त वर्ष 2021-22 में रिलायंस पॉवर का कंसॉलिडेटेड कर्ज 3200 करोड़ रुपये तक कम हो जाएगा. नए इक्विटी शेयर्स जारी होने के बाद आर पॉवर में रिलायंस इंफ्रा व अन्य प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 25 फीसदी तक बढ़ जाएगी और जब वारंट को शेयर्स में परिवर्तित किए जाएंगे तो उनकी हिस्सेदारी और अधिक बढ़कर 38 फीसदी से ऊपर हो जाएगी. इससे रिलायंस इंफ्रा के आठ लाख शेयरधारकों को फायदा मिलेगा.

आर इंफ्रा की ग्रोथ के लिए फंडिंग में होगा पैसों का इस्तेमाल

6 जून को रिलायंस इंफ्रा के बोर्ड ने प्रीफेरेंशियल बेसिस पर शेयर जारी कर 550.56 करोड़ जुटाने की मंजूरी दी थी. इस फंड का इस्तेमाल आम कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए लांग टर्म रिसोर्सेज जुटाने, भविष्य की ग्रोथ के लिए फंडिंग करने और कर्ज कम करने के लिए किया जाएगा. 11 जून को बंद भाव के मुताबिक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर (एनएसई) पर रिलांयस इंफ्रा 82.95 रुपये प्रति शेयर के भाव पर है और आर पॉवर एनएसई पर 12.50 रुपये के भाव पर है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Reliance Infra को 1325 करोड़ के शेयर-वारंट जारी करेगी रिलांयस पॉवर, इतना कर्ज हो जाएगा कम

Go to Top