Eicher Motors: 500 गुना रिटर्न देने वाला करोड़पति शेयर, बुलेट बनाने वाली कंपनी पर Buy रेटिंग | The Financial Express

Crorepati Stock: ‘बुलेट’ के शेयर की तेज रफ्तार जारी, 1000 रुपये को 5 लाख में बदला, ब्रोकरेज को अभी और रिटर्न की उम्मीद

Eicher Motors Stock Price: रॉयल एनफील्ड की पैरेंट कंपनी Eicher Motors का शेयर लॉन्‍ग टर्म निवेशकों के लिए मल्‍टीबैगर साबित हुआ है. ब्रोकरेज ने इसमें निवेश की सलाह दी है.

Crorepati Stock: ‘बुलेट’ के शेयर की तेज रफ्तार जारी, 1000 रुपये को 5 लाख में बदला, ब्रोकरेज को अभी और रिटर्न की उम्मीद
Eicher Motors के शेयर में आज तेजी है और यह अपने एक साल के हाई के करीब पहुंच गया है.

Why should you buy Eicher Motors: मशहूर बुलेट मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड की पैरेंट कंपनी आयशर मोटर्स (Eicher Motors) के शेयर में सोमवार से ही तेजी है और मंगलवार को यह अपने एक साल के हाई 3582 पर पहुंच गया है. इस साल शेयर में करीब 30 फीसदी तेजी आ चुकी है. फिलहाल रॉयल एनफील्ड की पैरेंट कंपनी आयशर मोटर्स का शेयर लॉन्‍ग टर्म निवेशकों के लिए मल्‍टीबैगर साबित हुआ है. बीते 20 सालों का रिटर्न देखें तो पोजीशनल निवेशकों को 500 गुना रिटर्न मिला है. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज को शेयर में अभी और तेजी का अनुमान है. ब्रोकरेज ने इसमें निवेश की सलाह दी है.

4900% रिटर्न देने वाला स्‍टॉक

आयशर मोटर्स ने बीते 20 साल में करीब 500 गुना या 4900 फीसदी रिटर्न दिया है. इस दौरान शेयर का भाव 7 रुपये से बढ़कर 3500 रुपये से ज्‍यादा हो गया है. 15 सितंबर 2022 में शेयर 7 रुपये के भाव पर था. इस लिहाज से देखें तो निवेशकों का 1000 रुपये 20 साल बाद 5 लाख हो गया. जिन्‍होंने इसमें 20 हजार रुपये लगाए थे, उनका निवेश बढ़कर 1 करोड़ हो गया.

Stocks in News: RIL, Tata Steel, NGC, Adani Transmission जैसे शेयर दिखाएंगे एक्‍शन, इंट्राडे में रखें नजर

क्‍या कहना है ब्रोकरेज हाउस का

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि Eicher Motors ने हाल ही में Hunter 350 लॉन्‍चख्‍ किया है, जिका एक्‍स शोरूम प्राइस 1.5 लाख/यूनिट है. डोमेस्टिक लेवल पर कंपनी का फोकस इस प्रोडक्‍ट के साथ पहली बार बाइक खरीदने वारलों पर है. कंपनी ने 100 cc सेग्‍मेंट से अपग्रेड किया है और घरेलू बाजार में 32 लाख (5.2 लाख वित्त वर्ष 2022) यूनिट्स और इंटरेनशन मार्केट में 10 लाख यूनिट्स बेचने का लक्ष्य रखा है.

बेहतर वॉल्‍यूम ग्रोथ का अनुमान

रॉयल एनफील्‍ड का हालिया वॉल्‍यूम बेहतर रहा है. अगस्‍त 2022 में 70,000 यूनिट्स के साथ मंथली बेसिस पर 26 फीसदी ग्रोथ रही है. जबकि रीबैलेंस स्‍ट्रैटेजी पर कंपनी का लगातार फोकस बना हुआ है. EV बाइक पर भी कंपनी का फोकस है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि FY22-24E के दौरान रॉयल एनफील्‍ड का वॉल्‍यूम 25 फीसदी CAGR से बढ़ सकता है. जबकि CV वॉल्‍यूम इस दौरान 22 फीसदी CAGR से ग्रोथ कर सकता है. कंपनी के मोटरसाइकल प्रोडक्‍शन में भी ग्रोथ देखने को मिल रही है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 12-09-2022 at 12:05:04 pm

TRENDING NOW

Business News