Route Mobile: कमाल का शेयर, 7 गुना रिटर्न देने के बाद डुबो दिया आधी दौलत, अब 2 दिन में 26% चढ़ा

Route Mobile ने शेयर बायबैक का एलान किया है, जिसके बाद 2 दिनों से शेयर में अच्छी रैली देखने को मिल रही है. 2 दिनों में शेयर 26 फीसदी बढ़कर 1329 रुपये पर पहुंच गया.

Route Mobile के शेयरों में आज भी शानदार तेजी देखने को मिल रही है. (image: pixabay)

Route Mobile Share Price: क्लाउड कम्युनिकेशंस प्लेटफॉर्म सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Route Mobile के शेयरों में आज भी शानदार तेजी देखने को मिल रही है. आज शेयर 11 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर 1329 रुपये के भाव पर पहुंच गया. शेयर ने 23 जून यानी गुरूवार को ही अपना 18 महीनों का लो 1052 रुपये का भाव टच किया था. यानी 18 महीने के लो से 2 दिनों के अंदर ही शेयर में 26 फीसदी तेजी आ चुकी है. शेयर को लिस्ट हुए अभी 2 साल भी नहीं हुआ है और इस दौरान इसमें भारी उतार चढ़ाव का ट्रेंड रहा है. हालांकि ओवरआल अबभी यह शेयर निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुआ है. लिस्ट होने के बाद से अबतक इसने इश्यू प्राइस की तुलना में 270 फीसदी रिटर्न दिया है.

शेयर में अचानक क्यों बढ़ी तेजी

Route Mobile ने शेयर बायबैक का एलान किया है, जिसके बाद 2 दिनों से शेयर में अच्छी रैली देखने को मिल रही है. 2 दिनों में शेयर 1052 रुपये से 26 फीसदी बढ़कर 1329 रुपये के भाव पर पहुंच गया है. कंपनी की 28 जून को मीटिंग होने वाली है, जिसमें कंपनी के फुली पेड अप इक्विटी शेयरों के बायबैक पर विचार किया जाएगा. Route Mobile ने सटॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी है. यह बायबैक प्लान लोन के पीछे मकसद स्टॉक की सप्लाई को घटाकर उसमें गिरावट को रोकना है. इससे प्राइस टु अर्निंग (P/E) मल्टीपल में सुधार होगा और शेयर में मजबूती आएगी.

SBI, HDFC Bank: बैंकिंग सेक्टर के ये 2 ‘सुपरस्टार’ दिखाएंगे दम! निवेशकों को मिल सकता है 50% तक रिटर्न

582% रिटर्न देने के बाद आधी कर दी दौलत

Route Mobile का शेयर 21 सितंबर 2020 को सटॉक माके्रट में लिस्ट हुआ था. आईपीओ के तहत इश्यू प्राइस 350 रुपये था, जबकि शेयर की लिस्टिंग 100 फीसदी से ज्यादा प्रीमियम के साथ 708 रुपये पर हुई. लिस्टिंग डे पर शेयर 86 फीसदी प्रीमियम के साथ 651 रुपये पर बंद हुआ. 12 अक्टूबर 2021 को शेयर ने 2388 रुपये का लेवल टच किया था. यानी 13 महीनों से कम समय में शेयर अपने इश्यू प्राइस से 582 फीसदी मजबूत हुआ.

हालांकि उसके बाद शेयर में गिरावट आती गई और 23 जून 2022 को शेयर ने 1052 का लो लेवल टच किया. यानी इसमें 1 साल के हाई से करीब 56 फीसदी गिरावट आ गई. इस लिहाज से शेयर का भाव आधे से भी कम रह गया. अब शेयर में एक बार फिर रैली शुरू हुई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News