मुख्य समाचार:

रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी पुत्र समेत गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली के लोधी रोड इलाके में स्थित सीबीआई मुख्यालय में दिनभर चली पूछताछ के बाद एजेंसी ने विक्रम कोठारी को गिरफ्तार कर लिया.

Published: February 23, 2018 10:28 AM
vikram kothari, rotomac pens, cbi, new delhi, विक्रम कोठारी, केंद्रीय जांच ब्यूरो, रोटोमैकदक्षिणी दिल्ली के लोधी रोड इलाके में स्थित सीबीआई मुख्यालय में दिनभर चली पूछताछ के बाद एजेंसी ने विक्रम कोठारी को गिरफ्तार कर लिया. (The Indian Express)

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उनके बेटे राहुल को बैंकों को 3,695 करोड़ रुपये (ब्याज के साथ) की चपत लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया. आरोप है कि कोठारी ने गेहूं की खरीद व अन्य वस्तुओं का निर्यात करने के नाम पर अपनी कंपनी के लिए गलत तरीके से बैंकों से कर्ज मंजूर करवाए. दक्षिणी दिल्ली के लोधी रोड इलाके में स्थित सीबीआई मुख्यालय में दिनभर चली पूछताछ के बाद एजेंसी ने विक्रम कोठारी को गिरफ्तार कर लिया.

सीबीआई द्वारा कोठारी और उनके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद लगातार चौथे दिन उनसे पूछताछ की गई और उत्तर प्रदेश के कानपुर में उनके आवास और दफ्तरों छापेमारी की गई. एजेंसी ने रविवार की रात कोठारी, उनकी पत्नी साधना और बेटे राहुल के खिलाफ बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से मिली शिकायत के बाद मामला दर्ज किया. कोठारी रोटोमैक के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक हैं जबकि उनकी पत्नी और बेटे कंपनी के निदेशक हैं.

सीबीआई की प्राथमिकी के अनुसार, कोठारी ने बैंक ऑफ इंडिया से 754.77 करोड़, बैंक ऑफ बड़ौदा से 456.63 करोड़, इंडियन ओवरसीज बैंक से 771.07 करोड़, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 458.95 करोड़, इलाहाबाद बैंक से 330.68 करोड़, बैंक ऑफ महाराष्ट्र से 49.82 करोड़ और ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से 97.47 करोड़ रुपये कर्ज लिए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी पुत्र समेत गिरफ्तार

Go to Top