सर्वाधिक पढ़ी गईं

मुंबई के सांताक्रूज में रिलायंस सेंटर अब Yes Bank के पास, अनिल अंबानी की कंपनी RInfra ने इस वजह से किया यह सौदा

पिछले 90 दिनों में RInfra ने तीन प्रमुख सौदे किए हैं.

Updated: Apr 01, 2021 7:35 PM
RInfra Reliance Centre sold to Yes Bank for Rs 1200 crore know here the reasonअपना कर्ज चुकाने के लिए अनिल अंबानी की कंपनी आरइंफ्रा ने रिलायंस सेंटर की बिक्री की है.

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने आज गुरुवार 1 अप्रैल को मुंबई के सांताक्रूज में रिलायंस सेंटर की बिक्री का एलान किया है. जानकारी के मुताबिक मुंबई स्थित रिलायंस सेंटर को 1200 करोड़ में येस बैंक को बेचा गया है. इस सौदे को मिलाकर पिछले 90 दिनों यानी तीन महीनों में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (आरइंफ्रा) ने तीन प्रमुख ट्रांजैक्शंस किए हैं. इन तीन प्रमुख सौदों में सड़क संपत्तियां भी शामिल हैं. कंपनी ने इस बारे में एक बयान भी जारी किया है.

FY22 के पहले दिन सोने में 881 रुपये और चांदी में 1071 रुपये का उछाल, जानिए आज का हाजिर भाव

Yes Bank के कर्ज भुगतान के लिए हुई बिक्री

1200 करोड़ में रिलायंस सेंटर की बिक्री की सबसे बड़ी वजह रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर पर येस बैंक का कर्ज था. कंपनी ने येस बैंक से लिए गए कर्ज के एक हिस्से का भुगतान करने के लिए ही रिलायंस सेंटर को बेचा है. कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक इस ट्रांजैक्शन के बाद आरइंफ्रा की येस बैंक की तरफ देनदारी 4 हजार करोड़ रुपये से घटकर 2 हजार करोड़ रुपये रह जाएगी. यानी कि कंपनी को अभी भी येस बैंक के 2 हजार करोड़ रुपये चुकाने हैं. कंपनी ने इस साल 2021 तक कर्जमुक्त होने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. मुंबई के सांताक्रूज में रिलायंस सेंटर अब Yes Bank के पास, अनिल अंबानी की कंपनी RInfra ने इस वजह से किया यह सौदा

Go to Top