मुख्य समाचार:

रिलायंस इंफ्रा के बोर्ड में शामिल हुए अनमोल और अंशुल अंबानी, संभालेंगे अतिरिक्त निदेशक की जिम्मेदारी

कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को दी गई नियामकीय सूचना में कहा कि इन दोनों की नियुक्ति 9 अक्टूबर, 2019 से प्रभावी है.

October 10, 2019 12:17 AM
RInfra appoints Anshul and Anmol Ambani as DirectorsImage: PTI File Photo

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (आरइन्फ्रा) ने बुधवार को अनिल अंबानी के बेटों अनमोल और अन्शुल अंबानी को कंपनी के निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की. कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को दी गई नियामकीय सूचना में कहा कि इन दोनों की नियुक्ति 9 अक्टूबर, 2019 से प्रभावी है. दोनों अतिरिक्त निदेशक के रूप में आगामी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) तक पद पर रहेंगे. अनिल अंबानी कंपनी के चेयरमैन और प्रमोटर हैं.

कंपनी ने बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के रूप में लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सैयद अता हसनैन को भी शामिल किया है. हसनैन की नियुक्ति 9 अक्टूबर, 2019 से प्रभावी है. उनका लगातार पांच वर्ष का कार्यकाल होगा. उनकी नियुक्ति के लिए एजीएम में सदस्यों की मंजूरी लेनी होगी.

अनमोल और अंशुल के बारे में

बयान में कहा गया है कि 27 वर्षीय अनमोल के पास वारविक बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट की डिग्री है. वह रिलायंस कैपिटल में कार्यकारी निदेशक रहे हैं और अगस्त 2016 में इसके बोर्ड में शामिल होने के बाद से वित्तीय सेवाओं के कारोबार की देखरेख कर रहे हैं. न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस मैनेजमेंट में स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद 24 वर्षीय अंशुल जनवरी 2019 में रिलायंस समूह में शामिल हुए. बयान में कहा गया है कि वह रिलायंस इंफ्रा के सभी अभियानों में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं, जिसमें रक्षा व्यवसाय पर विशेष ध्यान दिया गया है. वह समूह के अध्यक्ष और कार्यकारी निदेशक और सीईओ पुनीत गर्ग के साथ काम कर रहे हैं.

कंपनी ने कहा कि हसनैन (66 वर्षीय) भारतीय सेना के बड़े अधिकारियों में से एक हैं, जिन्हें आठ बार सम्मानित किया जा चुका है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. रिलायंस इंफ्रा के बोर्ड में शामिल हुए अनमोल और अंशुल अंबानी, संभालेंगे अतिरिक्त निदेशक की जिम्मेदारी

Go to Top