मुख्य समाचार:

मुकेश अंबानी की एक और बड़ी डील, रिलायंस रिटेल ने ‘Netmeds’ के मेजॉरिटी शेयर का किया अधिग्रहण

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने डिजिटल फार्मा मार्केट प्लेस नेटमेड्स के मेजॉरिटी शेयर का अधिग्रहण कर लिया है.

August 19, 2020 8:24 AM
Reliance Industries Limited, RIL, subsidiary, Reliance Retail Ventures Limited, RRVL has acquired a majority equity stake in Netmeds, Vitalic Health Pvt. Ltd., cash consideration of approximately INR 620 crores, Tresara Health Private Limited, Netmeds Market Place Limited, Dadha Pharma Distribution Pvt Limitedरिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने डिजिटल फार्मा मार्केट प्लेस नेटमेड्स के मेजॉरिटी शेयर का अधिग्रहण कर लिया है.

मुकेश अंबानी ने अपने रिटेल कारोबार के लिए एक बड़ी डील की है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने जानकारी दी है कि उसकी सहायक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने डिजिटल फार्मा मार्केट प्लेस नेटमेड्स के मेजॉरिटी शेयर का अधिग्रहण कर लिया है. विटालिक हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड और इसकी सहायक कंपनियां सामूहिक रूप से नेटमेड्स के रूप में जानी जाती हैं. जानकारी के अनुसार कंपनी ने यह हिस्सेदारी लगभग 620 करोड़ रुपये में खरीदी है.

रिलायंस रिटेल ने विटालिक हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड की इक्विटी शेयर कैपिटल में 60 फीसदी होल्डिंग के साथ-साथ इसकी सहायक कंपनी त्रिसारा हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड, नेटमेड्स और Dadha Pharma की 100 फीसदी डायरेक्ट इक्विटी ऑनरशिप खरीद ली है.

क्या है नेटमेड्स का बिजनेस

विटालिक और इसकी सहायक कंपनियां फार्मा डिस्ट्रीब्यूशन, सेल्स और बिजनेस सपोर्ट सर्विसेज के बिजनेस में हैं. यह 2015 से काम कर रही है. इसकी सहायक कंपनी एक ऑनलाइन फार्मेसी प्लेटफार्म नेटमेड्स चलाती है, जो ग्राहकों को फार्मासिस्टों से जोड़ती है. इसके अलावा कंपनी दवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी भी करती है.

क्या कहना है ईशा अंबानी का

इस निवेश के बारे में आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा कि भारत में हर किसी के लिए डिजिटल पहुंच प्रदान करने के लिए हमने अपनी प्रतिबद्धता के साथ यह डील की है. उन्होंने कहा कि नेटमेड्स हमारी सस्ती स्वास्थ्य संबंधी उत्पादों और सेवाओं को विस्तार देने में काफी हद तक सहायता करेगी. इसके अलावा उपभोक्ताओं की दैनिक आवश्यकताओं को जल्द से जल्द पूरी करने के लिए इसके डिजिटल प्लेटफॉर्म का बखूबी प्रयोग किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि नेटमेड्स ने बहुत ही कम समय में देश के अंदर अपने ऑनलाइन व्यवसाय का विस्तार कर लिया है और हम इससे काफी प्रभावित हैं.हमारे निवेश और साझेदारी से इसके व्यवसाय में और तेजी से बढ़ोतरी होगी.

क्या कहना है नेटमेड्स का

नेटमेड्स के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप दाधा ने कहा कि रिलायंस के डिजिटल, रिटेल और टेक प्लेटफॉर्म की संयुक्त ताकत के साथ, हम और भी अधिक उपभोक्ताओं के बीच अपने चैनल को मजबूत करने में सक्षम हो पाएंगे. उन्होंने कहा कि इस करार के बाद हम अपनी सेवा को और बेहतर बनाएंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. मुकेश अंबानी की एक और बड़ी डील, रिलायंस रिटेल ने ‘Netmeds’ के मेजॉरिटी शेयर का किया अधिग्रहण

Go to Top