scorecardresearch

पोर्टफोलियो मजबूत करने का मौका; RIL, ITC समेत इन 5 क्वॉलिटी शेयरों पर ब्रोकरेज ने बढ़ाया टारगेट, रेटिंग भी सुधरी

मजबूत आउटलुक और अर्निंग विजिबिलिटी को देखते हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने कुछ शेयरों में रेटिंग बेहतर की है और साथ ही उनका टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिया है.

शेयर बाजार की गिरावट में क्वालिटी स्टॉक खोजना मुश्किल हो रहा है. (image: pixabay)

Make Your Portfolio Strong: शेयर बाजार की गिरावट में ऐसे क्वालिटी स्टॉक खोजना मुश्किल हो रहा है, जिनमें आगे बेहतर रिटर्न मिल सकता है. हालांकि इस बीच मजबूत आउटलुक और अर्निंग विजिबिलिटी को देखते हुए दिग्ग्ज ब्रोकरेज हाउस ने कुछ शेयरों में रेटिंग बेहतर की है और साथ ही उनका टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिया है. अगर आप अपने पोर्टफोलियो के लिए बेहतर शेयरों की तलाश में हैं तो इन पर नजर रख सकते हैं. इनमें RIL, ITC, ICICI Bank और HCL Tech जैसे दिग्गज शेयर भी शामिल हैं.

RIL

ब्रोकरेज हाउस JP Morgan ने RIL के शेयर पर न्यूट्रल से ओवरवेट रेटिंग कर दी है. शेयर के लिए 3170 रुपये का टारगेट दिया है. वहीं मॉर्गन स्टैनले ने भी टारगेट बढ़ाकर 3253 रुपये कर दिया है. जेपी मॉर्गन ने बेहतर रिफाइनिंग एन्वायरमेंट और मजबूत अर्निंग रिवीजन साइकिल के चलते टारगेट बढ़ाया है. पहले ब्रोकरेज ने शेयर के लिए 2575 रुपसे का टारगेट रखा था. व​हीं मॉर्गन स्टैनले को उम्मीद है कि कंपनी का मुनाफा और बेहतर होगा और यह 20 साल में सबसे अच्छा प्रदर्शन दिखा सकता है. रिफाइनिंग मार्जिन मिड साइकिल से 2 गुने पर है.

Tata Motors: टाटा ग्रुप स्टॉक दे सकता है 73% रिटर्न, राकेश झुनझुनवाला को भी है पसंद, आप लगाएंगे दांव?

ICICI Bank

ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने ICICI Bank में निवेश की सलाह देते हुए टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है. ब्रोकरेज ने शेयर के लिए टारगेट 830 रुपये से बढ़ाकर 900 रुपये किया है. बैंकिंग सेक्टर में पोस्ट कोविड 19 रिकवरी बेहतर रही है. एसेट क्वालिटी में तेजी से सुधार आया है. हालिया करेक्शन में शेयर आकर्षक वैल्युएशन पर है.

Star Health

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने Star Health के शेयर में निवेया की सलाह दी है और टारगेट प्राइस 800 रुपये से बढ़ाकर 840 रुपये कर दिया है. ब्रोकरेज की रिपोर्ट के अनुसार रिटेल हेल्थ में मजबूत ग्रोथ दिख रही है. क्लेम रेश्यो नॉर्मल हुआ है, जिसके चलते अर्निंग ग्रोथ आउटलुक मजबूत है. FY22-24 तक कंपनी के ग्रॉस प्रीमियम में 25 फीसदी CAGR ग्रोथ आ सकती है. वहीं 92 फीसदी कंबाइंड रेश्यो के साथ क्लेम रेश्यो 64 फीसदी रह सकता है. ब्रोकरेज हाउस ने FY23/FY24 के लिए आय अनुमान को 6.6 फीसदी और 5.5 फीसदी तक बढ़ा दिया है.

ITC

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने ITC की रेटिंग बेहतर करते हुए इसमें अब निवेश की सलाह दी है. शेयर के लिए 335 रुपये का टारगेट दिया है. ब्रोकरेज के अनुसार सिगरेट बिजनेस में उम्मीद से बेहतर डिमांड रिकवरी है. मिड टर्म में सिगरेट के वॉल्यूम के साथ रेवेन्यू विजिबिलिटी में सुधार दिख रहा है. इसके चलते मार्जिन आउटलुक मजबूत नजर आ रहा है. FMCG बिजनेस में हेल्दी सेल्स मोमेंटम है. ITC का FMCG प्रोडक्ट पोर्टफोलियो मजबूत है. होटल बिजनेस में भी रिकवरी देखने को मिल रही है. FY22-24 के लिए ITC की अर्निंग ग्रोथ 15 फीसदी CAGR रह सकती है.

HCL Tech

ब्रोकरेज हाउस CLSA ने HCL Tech के शेयर में निवेश की सलाह दी है. शेयर के लिए टारगेट 1180 रुपये से बढ़ाकर 1320 रुपये कर दिया है. अभी शेयर 987 रुपये के आस पास है. कंवनी की डील पाइपलाइन मजबूत है. डिजिटलाइनेशन और क्लाउंडिंग का फायदा भी मिलेगा. कस्टमर बेस मजबूत है और आगे के लिए ग्रोथ गाइडेंस भी बेहतर है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News