मुख्य समाचार:

V-Mart: ये शेयर 22% तक दे सकता है रिटर्न, घाटे के बाद भी क्यों बढ़ा ब्रोकरेज का भरोसा

मार्च तिमाही के नतीजों के बाद वैल्यू फैशन एंड लाइफ स्टाइल प्रोडक्ट्स रिटेलर V-Mart ब्रोकरेज की पसंद बना है.

Published: June 3, 2020 11:44 AM
V-Mart, value fashion And Lifestyle Products, Retailer V-Mart, V-Mart stock may give high return, brokerage houses suggest to invest in stock, V-Mart stable Q4 performance amid lockdown, Brokerage House Motilal Oswal, Brokerage House HDFC Securitiesमार्च तिमाही के नतीजों के बाद वैल्यू फैशन एंड लाइफ स्टाइल प्रोडक्ट्स रिटेलर V-Mart ब्रोकरेज की पसंद बना है.

मार्च तिमाही के नतीजों के बाद वैल्यू फैशन एंड लाइफ स्टाइल प्रोडक्ट्स रिटेलर V-Mart ब्रोकरेज की पसंद बना है. 2 बड़े ब्रोकरेज हाउस ने V-Mart के शेयरों में 22 फीसदी ग्रोथ के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. असल में कंपनी का तिमसही प्रदर्शन सटेबल रहा है और लॉकडाउन के बाद भी V-Mart अपना घाटा 90 फीसदी से भी ज्यादा कम करने में कामयाब रहा है. कंपनी की नेट सेल्स भी सालाना आधार पर स्टेबल रही है. लॉकडाउन के चलते ज्यादातमर स्टोर कम से कम 2 महीने बंद होने के चलते कंपनी के मुनाफे पर असर हुआ. हालांकि अब देशभर में स्टोर धीरे धीरे खुलने लगे हैं, जिससे सेल्स में तेजी आने की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल और HDFC सिक्युरिटीज ने शेयर में निवेश की सलाह दी है.

22 फीसदी तक मिल सकता है रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में 2000 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश करने की सलाह दी है. मंगलवार के बंद भाव 1650 रुपये की तुलना में करीब 22 फीसदी की ग्रोथ मिल सकती है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि लॉकडाउन के चलते कंपनी के रिटेल स्टोर बंद रहे, जिससे तिमाही मुनाफे पर असर हुआ. आगे भी इसका असर होगा, लेकिन कंपनी के पास कैपिटल पोजिशन बेहतर है. टियर 2 और टियर 3 शहरों में मजबूत कस्टमर बेस है. इनका फायदा आगे कंपनी को मिलेगा क्यों कि अब ज्यादातर स्टोर फिरसे खुलने लगे हैं. हालांकि FY21/FY22 के लिए रेवेन्यू में 12 फीसदी और 14 फीसदी कट का अनुमान है. वहीं

ब्रोकरेज हाउस HDFC सिक्युरिटीज ने शेयर में 1800 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. करंट प्राइस के लिहाज से इसमें 10 फीसदी के करीब रिटर्न मिल सकता है. कंपनी के पास बेहतर लिक्विडिटी प्रोजिशन होने से दबाव से निकलने की क्षमता है. रीजनल और नेशनल प्लेयर्स से प्रतियोगिता में देखें तो कंपनी को फायदा होगा. लॉकडाउन के बीच अब कारोबार धीरे धीरे पटरी पर आएगा. कंपनी ने अपने खर्चों में कटौती की है और बैलेंसशीट मजबूत है. शेयर का वैल्युएशन भी आकर्षक है. मौजूदा भाव पर इसमें निवेश किया जा सकता है.

कंपनी के नतीजे

मार्च तिमाही में V-Mart को 8.43 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी का घाटा 90.42 करोड़ रुपये रहा था. वहीं सालाना आधार पर नेट सेल्स 3.44 फीसदी घटकर 332.66 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले की समान तिमाही में 344.53 करोड़ रुपये था. कंपनी के खर्च में स्थिरता रही है. कंपनी का मार्च तिमाही में कुल खर्च 343.89 करोड़ रुपये था, जो एक साल पहले की समान तिमाही में 334.33 करोड़ रुपये रहा था. ओवरआल वित्त वर्ष 2020 में कंपनी का मुनाफा 19.92 फीसदी घटकर 49.34 करोड़ रुपये रहा, जबकि रेवेन्यू 15.92 फीसदी बढ़कर 1662.02 करोड़ रुपये रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. V-Mart: ये शेयर 22% तक दे सकता है रिटर्न, घाटे के बाद भी क्यों बढ़ा ब्रोकरेज का भरोसा

Go to Top