Reliance Outlook: तिमाही नतीजे के बाद रिलायंस में 2% की गिरावट, ब्रोकरेज फर्मों ने यह टारगेट प्राइस किया तय

Reliance Outlook: घरेलू बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में एक फीसदी से अधिक की फिसलन के बीच रिलायंस के शेयर आज करीब 2 फीसदी टूट गए.

Reliance stock flat after strong Q3 results as Sensex dives over 1percent brokerages positive check target price
दिसंबर 2021 तिमाही में शानदार नतीजों के बाद मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस के शेयरों में आज मुनाफावसूली रही.

Reliance Outlook: दिसंबर 2021 तिमाही में शानदार नतीजों के बाद मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली रिलायंस के शेयरों में आज मुनाफावसूली रही. शुरुआती कारोबार में यह 1 फीसदी मजबूत हुआ था लेकिन फिर इसमें फिसलन रही. घरेलू बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में एक फीसदी से अधिक की फिसलन के बीच इसके शेयर आज करीब 2 फीसदी टूट गए. दिसंबर 2021 तिमाही में रिलायंस को सालाना आधार पर 41.5 फीसदी अधिक यानी 18549 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ जबकि कंपनी की कुल आय में 52 फीसदी की उछाल रही. तिमाही नतीजों के बाद ब्रोकरेज फर्मों की रिलायंस में निवेश को लेकर मिली-जुली राय है.

Budget Terms Explained: कमाई हो या न हो, हम सब हर हाल में चुकाते हैं टैक्स, जानिए डायरेक्ट, इनडायरेक्ट टैक्स का क्या है चक्कर

Motilal Oswal: Buy
टारगेट प्राइस: 2,800 रुपये प्रति शेयर

दिसंबर तिमाही में शानदार नतीजों के चलते ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट्स रिलायंस को लेकर बुलिश हैं. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि टैरिफ में बढ़ोतरी के चलते रिलायंस जियो के प्रति यूजर औसतन रेवेन्यू (ARPU) में तेजी हो सकती है और यह अपना विस्तार कर रही है. मोतालाल ओसवाल के मुताबिक खुदरा कारोबार में तेजी से कंपनी के बढ़ते कदम और जियोमार्ट प्लेटफॉर्म जैसे डिजिटल वेंचर्स को शुरू किए जाने के चलते कंपनी के ग्रोथ की संभावनाएं बेहतर हैं.

Yes Securities: Buy
टारगेट प्राइस: 2,845 रुपये प्रति शेयर

ब्रोकरेज फर्म येस सिक्योरिटीज के मुताबिक कमजोर मांग के बावजूद रिलायंस का कारोबार अक्टूबर-दिसंबर 2021 में शानदार रहा. पिछली तिमाही में पेट्रोलियम की मांग सालाना आधार पर 3.8 फीसदी, पॉलीमर की मांग 4 फीसदी और पॉलीस्टर की मांग 5 फीसदी कम रही. हालांकि येस सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स का मानना है कि इकोनॉमिक एक्टिविटीज में तेजी के बाद स्थिति बेहतर हो सकती है.

RIL Q3 Results: रिलायंस इंडस्ट्रीज का मुनाफा 41% बढ़ा, तीसरी तिमाही में 18,549 करोड़ रहा शुद्ध लाभ

Emkay Global: Hold
टारगेट प्राइस: 2,730 रुपये प्रति शेयर

एमकाय ग्लोबल के एनालिस्ट्स का मानना है कि रिलायंस का वित्तीय प्रदर्शन अनुमान के मुताबिक ही रहा. रिलायंस जियो के कम सब्सक्राइब्रस और पेट्रोकेमिकल कारोबार के कम मार्जिन के चलते ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी के वित्त वर्ष 2022 के ईपीएस (प्रति शेयर आय) के अनुमान में कटौती की है. हालांकि एनालिस्ट्स का मानना है कि मौजूदा परिस्थितियों में इसके शेयरों को होल्ड करना चाहिए और आगे उछाल का इंतजार करना चाहिए. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक न्यू एनर्जी पर स्थिति स्पष्ट होने पर फिर से रेटिंग होगी.
(आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News