Stocks in Focus: Reliance-SBI समेत इन स्टॉक्स पर रहेगा आज फोकस, इंट्रा-डे में इन शेयरों पर लगा सकते हैं दांव

Stocks in Focus: रिलायंस, एसबीआई और इंफोसिस समेत इन शेयरों पर आज फोकस रहेगा.

reliance State Bank of India sbi ITC Infosys HDFC among stocks in focus intra day stocks suggestions
कारोबार के दौरान आज रिलायंस, आईटीसी, इंफोसिस, एचडीएफसी, नाटको फार्मा, एसबीआई और मोल्ड-टेक पैकेजिंग पर फोकस रहेगा. (Image- Pixabay)

Stocks in Focus: साप्ताहिक F&O एक्सपायरी के एक दिन पहले घरेलू इक्विटी मार्केट में बुधवार को गिरावट रही. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट नागराज शेट्टी के मुताबिक चार्ट पर निचले पर माइनर अपर व लोअर शैडो के साथ एक छोटा-सा पॉजिटिव कैंडल बना. तकनीकी तौर पर इस पैटर्न से हाई वेव-टाइप के कैंडल पैटर्न बनने का संकेत मिलता है. आमतौर पर इस प्रकार का पैटर्न कमजोर एलर्ट के बाद ट्रेंड के उलटने के संकेत के तौर पर बनता है. हालांकि ट्रेंड रिवर्स होने की चार्ट पर पुष्टि होना बाकी है. निफ्टी 50 को 17500 और फिर 17650 के लेवल पर रेजिस्टेंस झेलना पड़ रहा है और इसे 17200 के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है. कारोबार के दौरान आज रिलायंस, आईटीसी, इंफोसिस, एचडीएफसी, नाटको फार्मा, एसबीआई और मोल्ड-टेक पैकेजिंग पर फोकस रहेगा.

स्टॉक मार्केट से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें

इन स्टॉक्स पर रहेगा आज फोकस

  • ITC: सिगरेट से लेकर हॉस्पिटैलिटी की कंपनी आईटीसी की पहली एनालिस्ट मीटिंग हुई. हालांकि कंपनी ने अपने कारोबार को हिस्सों में बांटने (डी-मर्जर) को लेकर कोई जानकारी नहीं साझा की है लेकिन ऐसी किसी संभावना को लेकर इनकार भी नहीं किया है.
  • HDFC: हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) ने अंसल हाउसिंग के 50 लाख शेयरों को जब्त कर लिया है. एचडीएफसी ने यह कदम बकाए को रिकवर करने के लिए उठाया है.
  • Natco Pharmaceuticals: नाटको फार्मा ने जानकारी दी है कि उसने अपनी एक सब्सिडियरी के जरिए अमेरिका की डैश फार्मा एलएलसी में हिस्सेदारी खरीदी है. यह सौदा 1.8 करोड़ डॉलर का है.
  • Reliance: मार्केट पूंजी के मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की सोलर इकाई को दिग्गज रिन्यूएबल कंपनी में अधिग्रहण की प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी मिल गई है. रिलायंस की सब्सिडियरी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड को कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) से बुधवार को स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के अधिग्रहण की मंजूरी मिल गई है.

Reliance की सोलर इकाई इस दिग्गज कंपनी में खरीदेगी हिस्सेदारी, सीसीआई ने अधिग्रहण को दी मंजूरी

  • State Bank of India: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने आज बुधवार (15 दिसंबर) को ऐलान किया है कि उसे एसबीआई म्यूचुअल फंड में हिस्सेदारी कम करने की मंजूरी मिल गई है. जानकारी के मुताबिक एसबीआई को बोर्ड से एसबीआई म्यूचुअल फंड (SBI Mutual Fund) में 6 फीसदी हिस्सेदारी इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के जरिए कम करने की मंजूरी मिल गई है. हालांकि अभी इसे नियामकीय मंजूरी मिलनी बाकी है. नियामकीय मंजूरी मिलने के बाद ही एसबीआई इस पर आगे बढ़ सकती है.

SBI को म्यूचुअल फंड इकाई में हिस्सेदारी कम करने की मिली मंजूरी, IPO के जरिए बेचेगी 6% होल्डिंग

  • Mold-Tek Packaging: मोल्ड-टेक पैकेजिंग ने जानकारी दी है कि कंपनी की क्यूआईपी कमेटी क्यूआईपी को 722.4 रुपये प्रति शेयर के फ्लोर प्राइस पर खोलने के लिए मंजूरी देने को सहमत हो गई है.

इंट्रा-डे में इन स्टॉक्स पर दांव लगाने की सलाह

रिलायंस सिक्योरिटीज के मुताबिक आज इंट्रा-डे में हिंदुस्तान पेट्रोलियम, मदरसन सूमी और सिंजीन इंटरनेशनल पर फोकस रहेगा.

  • HINDPETRO: 295- 298 रुपये की प्राइस रेंज में 312 रुपये के टारगेट प्राइस और 292 रुपये के स्टॉप लॉस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
  • MOTHERSUMI: 217- 219 रुपये की प्राइस रेंज में 215 रुपये का स्टॉप लॉस रख 228 रुपये के टारगेट प्राइस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
  • SYNGENE: 600- 603 रुपये की प्राइस रेंज में 623 रुपये के टारगेट प्राइस और 593 रुपये के स्टॉप लॉस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News