सर्वाधिक पढ़ी गईं

रिलायंस ने फ्यूचर से सौदा पूरा करने की डेडलाइन दूसरी बार बढ़ाई, किशोर बियानी की कंपनी बुलाएगी शेयरहोल्डर्स की बैठक

पिछले साल अगस्त में रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड ने कहा था कि वह फ्यूचर का रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग बिजनेस 24,713 करोड़ रुपये में खरीद लेगी.

October 1, 2021 9:13 PM
फ्यूचर ग्रुप की रिटेल कंपनी का वेयरहाउस

रिलायंस ग्रुप की रिटेल कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने फ्यूचर्स ग्रुप के साथ 24,713 करोड़ रुपये का अपना सौदा पूरा करने की डेडलाइन दूसरी बार बढ़ा दी है. कंपनी अब इसे 31 मार्च 2022 तक पूरा करेगी. रिलांयस को इस सौदे को नियामकीय और अदालती मंजूरी का इंतजार है. रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग ने कहा कि इसने फ्यूचर ग्रुप के साथ सौदे की डेडलाइन 30 सितंबर 2021 से बढ़ा कर 31 मार्च 2022 कर दी है.रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सीडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल और फैशन लाइफ स्टाइल लिमिटेड दोनों ने इसे मंजूर कर लिया है.

फ्यूचर ग्रुप ने भी पहले डेडलाइन बढ़ाने की दी थी जानकारी

फ्यूचर रिटेल ने इससे पहले एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा था कि रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने इस सौदे के लिए Long Stop Date 31 मार्च 2021 से बढ़ा कर 30 सितंबर 2021 कर दी है. Long Stop Date विलय और अधिग्रहण से जुड़े सौदे का एक प्रचलित तरीका है. यह एक ऐसा टाइम फ्रेम है, जिसमें किसी सौदे के लिए पहले तय की गई शर्तों को पूरा करने का फैसला किया जाता है. सौदे को पूरा करने के लिए इस पर दोनों पार्टियों की रजामंदी होती है.

Zee ने ईजीएम बुलाने की Invesco की मांग खारिज की, कानूनी लड़ाई तेज हुई तो Sony में मर्जर होगा मुश्किल

अमेजन ने NCLT में फैसले को दी थी चुनौती

पिछले सप्ताह नेशनल कंपनी लॉ बोर्ड यानी NCLT ने फ्यूचर ग्रुप की कंपनी को अपने शेयरहोल्डर्स और उधार देने वालों की बैठक बुलाने के लिए कहा था ताकि उनसे रिलायंस वेंचर्स को अपनी संपत्ति बेचने के फैसले पर मंजूरी ली जा सके. अमेजन ने इसका विरोध करते हुए आवेदन दिया था लेकिन NCLT ने उसे खारिज कर दिया था.

अमेजन ने कहा था कि रिलायंस से सौदे में फ्यूचर के खिलाफ मामला आर्बिट्रेशन में है, इसलिए इस तरह का फैसला नहीं दिया जा सकता. पिछले साल अगस्त में रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड ने कहा था कि वह फ्यूचर का रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग बिजनेस 24,713 करोड़ रुपये में खरीद लेगी. लेकिन अमेजन ने इसका यह कह कर विरोध किया था वह फ्यूचर रिटेल लिमिटेड में निवेशक है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. रिलायंस ने फ्यूचर से सौदा पूरा करने की डेडलाइन दूसरी बार बढ़ाई, किशोर बियानी की कंपनी बुलाएगी शेयरहोल्डर्स की बैठक

Go to Top