सर्वाधिक पढ़ी गईं

Reliance Retail का एक और अधिग्रहण,अब फैशन डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी में खरीदी 52 फीसदी हिस्सेदारी

पिछले सप्ताह रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ने एक और फैशन डिजाइनर लेबल मनीष मल्होत्रा के भी साथ रणनीतिक समझौता का ऐलान किया था.

Updated: Oct 19, 2021 10:55 PM
रितु कुमार की कंपनी रितिका लिमिटेड में अब रिलायंस रिटेल की 52 फीसदी हिस्सेदारी

Reliance Retail Acquisition: रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) जानी-मानी फैशन डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी रितिका प्राइवेट लिमिटेड की 52 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह सौदे कितने में हुआ है.

रितु कुमार के पास चार फैशन ब्रांड पोर्टफोलियो

दोनों कंपनियों के संयुक्त बयान में कहा गया है कि RRVL के अधिग्रहण में रितिका प्राइवेट लिमिटेड में Everstone की 35 फीसदी हिस्सेदारी भी शामिल है. Everstone एक ग्लोबल इक्विटी फर्म है, जो इमर्जिंग इकोनॉमी वाले देशों की कंपनियों में निवेश करती है . रितु कुमार की कंपनी के चार फैशन ब्रांड पोर्टफोलियो हैं. ये हैं- लेबल रितु कुमार (Label Ritu Kumar) द थर्ड रितु कुमार, आर्क और रितु कुमार होम एंड लिविंग.

मनीष मल्होत्रा की कंपनी में भी रिलायंस ने खरीदी हिस्सेदारी

पिछले सप्ताह रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL)ने एक और फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ भी रणनीतिक समझौता का ऐलान किया था. इसके तहत रिलायंस ब्रांड्स ने पिछले हफ्ते इस फैशन लेबल के फाउंडर और क्रिएटिव डायरेक्टर मनीष मल्होत्रा के साथ समझौते के बाद कहा था कंपनी मनीष मल्होत्रा स्टाइल्स प्राइवेट लिमिटेड में 40 प्रतिशत फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी.

Apple ने स्क्रीन की सफाई के लिए लॉन्च किया कपड़ा, इसकी कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

इशा अंबानी ने कहा, संपूर्ण लाइफस्टाइल ब्रांड बनने की कोशिश

RRVL की डायरेक्टर इशा अंबानी ने कहा कि हमें रितु कुमार के साथ कंपनी की साझेदारी से हमें काफी खुशी मिली है. रितु कुमार के पास फैशन और रिटेल सेगमेंट में मजबूत ब्रांड, बेहतरीन विकास क्षमता और कई इनोवेशन हैं. एक संपूर्ण लाइफस्टाइल ब्रांड बनाने के लिए ये सभी तत्व जरूरी हैं. रितु कुमार ने कहा कि वह गठबंधन को लेकर काफी आशावान हैं. उन्होंने भारत की टेक्सटाइल के लिए जो रिसर्च की और इसे रिवाइव करने के लिए जो कोशिश की गई उसे अब और तेजी मिलेगी. RRVL, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सब्सिडियरी है. यह रिलायंस रिटेल कंपनी लिमिटेड की होल्डिंग कंपनी है.कंपनी ग्रुप का रिटेल बिजनेस संभालती है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Reliance Retail का एक और अधिग्रहण,अब फैशन डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी में खरीदी 52 फीसदी हिस्सेदारी

Go to Top