Stock Tips: Reliance Industries समेत इन 3 शेयरों में मिल सकता है मुनाफा, जानिए इनका टारगेट प्राइस

ICICI Direct के एनालिस्ट्स को रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के साथ ही साथ हिंडाल्को (Hindalco) और जिंदल स्टेनलेस (Jindal Stainless) में रिटर्न की अच्छी संभावना नजर आ रही है.

Reliance Industries, two metals shares among stocks to buy; ICICI Direct sees 10-13% upside for each
ICICI डायरेक्ट के एनालिस्ट्स ने RIL, Hindalco और जिंदल स्टेनलेस को अपने स्टॉक पिक्स के रूप में चुना है.

Stock Tips: मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयर की कीमत में अक्टूबर मध्य से 11% से ज्यादा की गिरावट आई है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) के एनालिस्ट्स का कहना है कि यह शेयर अब पिछले ब्रेक-आउट लेवल्स के करीब है, जो निवेशकों के लिए इसे खरीदने का अच्छा मौका हो सकता है.  तेल से लेकर टेलिकॉम और रिटेल तक तमाम सेक्टर्स में दबदबा रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के अलावा, ICICI Direct के एनालिस्ट्स ने हिंडाल्को (Hindalco) और जिंदल स्टेनलेस को भी खरीदने लायक शेयरों के रूप में चुना है. मेटल स्पेस को लेकर ब्रोकरेज फर्म बुलिश है और एक हेल्दी प्राइस/टाइम करेक्शन के बाद इसमें स्ट्रक्चरल अपट्रेंड की उम्मीद कर रही है.

Reliance Industries
Target – Rs 2,745

आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) के एनालिस्ट्स का कहना है कि सितंबर में ब्रेकआउट के बाद टेलिकॉम सेक्टर कई साल बाद बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. एनालिस्ट्स ने RIL को इस सेक्टर में बेहतर बताया है. एनालिस्ट्स के अनुसार, स्टॉक अपने की सपोर्ट लेवल पर पहुंच गया है और इसमें जोखिम के साथ पैसा कमाने का मौका है. ब्रोकरेज फर्म ने इसके लिए टारगेट प्राइस 2,745 रुपये रखा है. स्टॉक को टारगेट प्राइस तक पहुंचने के लिए मौजूदा स्तरों से 13% की तेजी लानी होगी.

CBSE ने रद्द किए 10वीं के अंग्रेजी प्रश्नपत्र के विवादित सवाल, सोनिया गांधी ने महिला विरोधी बताते हुए संसद में किया था विरोध

Hindalco
Target – Rs 508

दिसंबर महीने में अब तक हिंडाल्को के शेयर की कीमत 11% बढ़ चुकी है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) के एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस शेयर को राइजिंग चैनल के निचले बैंड और 200 दिनों के EMA (अभी 403) के पास सपोर्ट लेते हुए रिबाउंडिंग करते देखा जा रहा है. इस तरह, इसमें जोखिम के साथ पैसा कमाने का मौका बन रहा है. शेयर के लिए की सपोर्ट जोन 400-430 रुपये प्रति शेयर पर देखा जा रहा है.

ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक सब्सिडियरी कंपनी Novelis के अच्छे प्रदर्शन ने हिंडाल्को के कंसोलिडेटेड ऑपरेशन परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में मदद की है. की यूजर इंडस्ट्रीज़ की अच्छी मांग के कारण आगे भी, Novelis के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, जो कंसोलिडेटेड एंटिटी के लिए अच्छा संकेत है.  ब्रोकरेज के एनालिस्ट इस शेयर में 508 रुपये का टारगेट प्राइस देख रहे हैं. यानी इस हिसाब से उन्हें इसमें अभी 10% की तेजी आने की उम्मीद लग रही है.

Stock Tips: निफ्टी को 18 हजारी होने के लिए 17600 का लेवल पार करना है जरूरी, इन दो शेयरों में 8% से अधिक मुनाफा कमाने का गोल्डेन चांस

Jindal Stainless
Target – Rs 202

इस महीने अब तक जिंदल स्टेनलेस के शेयर की कीमत 10% बढ़ गई है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) के टेक्निकल एनालिस्ट्स के मुताबिक यह शेयर 207 रुपये प्रति शेयर की नई ऊंचाई हासिल कर सकता है. जिंदल स्टेनलेस भारत की सबसे बड़ा स्टेनलेस स्टील निर्माता कंपनी है. इसके जाजपुर, ओडिशा संयंत्र की स्टेनलेस स्टील उत्पादन क्षमता 11 लाख टन प्रति वर्ष है. ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक कंपनी ने Hot Rolled Annealed Pickled (HRAP) और Cold Rolled Annealed Pickled की क्षमता बढ़ाकर अपनी डाउनस्ट्रीम कैपेसिटी बढ़ाने की भी योजना बनाई है.” अगर इस शेयर ने 202 रुपये का निर्धारित टारगेट प्राइस हासिल कर लिया तो मौजूदा स्तर से करीब 11% का रिटर्न दे सकता है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

(Article: Kshitij Bhargava)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News