Stocks in Focus Today: Reliance, Spice Jet और Paytm समेत इन स्टॉक्स पर रहेगा आज फोकस, बाजार की तेजी को लेकर एक्सपर्ट्स ने जताई आशंका

Stocks in Focus Today: आज कारोबार के दौरान स्पाइस जेट, रिलायंस और पेटीएम समेत इन स्टॉक्स पर फोकस रहेगा.

Reliance Industries Spicejet Vedanta Hindustan Zinc SBI among stocks in focus today
मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक मौजूदा तेजी शॉर्ट टर्म के लिए है और नियर टर्म में बाजार पर बिकवाली का दबाव दिख सकता है. (Image- Pixabay)

Stocks in Focus Today: पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में हुए नुकसान की भरपाई करते हुए एक कारोबारी दिन पहले घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी 50 में शानदार तेजी रही. हालांकि आने वाले कारोबारी दिनों के लिए चार्ट पर मिला-जुला रूझान दिख रहा है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट नागराज शेट्टी के मुताबिक मौजूदा तेजी शॉर्ट टर्म के लिए है और नियर टर्म में बाजार पर बिकवाली का दबाव दिख सकता है. शेट्टी के मुताबिक निफ्टी को नियर टर्म में 17550-17600 के लेवल पर रेजिस्टेंस झेलना पड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ जेएम फाइनेंशियल के डायरेक्टर व हेड-रिसर्च राहुल शर्मा के मुताबिक निफ्टी को 17250 के लेवल पर कड़ा रेजिस्टेंस झेलना पड़ रहा है और 16920 व 17 हजार के लेवल पर इसे सपोर्ट मिल रहा है. आज कारोबार के दौरान स्पाइस जेट, रिलायंस, पेटीएम, हिंदुस्तान जिंक, वेदांता, एसबीआई और एक्सिस बैंक जैसे स्टॉक्स पर फोकस रहेगा.

स्टॉक मार्केट से जुड़े लाइव अपडेट्स 

Spicejet

मद्रास हाईकोर्ट ने लो-कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट को कारोबार बंद करने का आदेश दिया है और ऑफिशियल लिक्विडेटर से विमान कंपनी के एसेट्स का टेक ओवर करने को कहा है. यह आदेश स्विस स्टॉक कॉरपोरेशन क्रेडिट सुइस एजी को 2.401 करोड़ डॉलर (180.98 करोड़ रुपये) के बकाए की गैर-अदायगी से जु़ड़ा हुआ है.

Reliance Industries

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज अबू धाबी केमिकल्स डेरिवेटिव्स कंपनी आरएससी लिमिटेड (TA’ZIZ) के साथ ज्वाइंट वेंचर्स लॉन्च करेगी. यह ज्वाइंट वेंचर्स क्लोर-एल्कली, एथिलीन डाईक्लोराइड (ईडीसी) और पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी) की प्रोडक्शन फैसिलिटी बनाएगी और संचालित करेगी. इस प्रोजेक्ट में करीब 200 करोड़ डॉलर (15071.10 करोड़ रुपये) से अधिक का निवेश किया जाएगा.

Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का यह शेयर दे सकता है भारी मुनाफा, जानें कब खरीदें और कब बेचें

Paytm (One 97 Communication)

हाल ही में एक्सचेंज पर लिस्ट हुई पेटीएम ने अहमदाबाद में मंगलवार को एक निवेश कार्यालय खोला है. इस ऑफिस को पेटीएम की सब्सिडियरी पेटीएम मनी ने खोला है. यह दिल्ली के बाहर पेटीएम मनी का पहला इंवेस्टमेंट ऑफिस है. इसका मुख्य टारगेट हाई नेट-वर्थ इंडिविजुअल्स (HNIs) हैं.

State Bank of India, Axis Bank

एसबीआई और एक्सिस बैंक ने अपने-अपने एनपीए (नॉन-परफॉर्मिंग एसेट) के लिए बोलियां मंगाया है, पिछले कुछ महीनों में बैंकों ने बैड एसेट्स के लिएये प एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनीज (ARCs) से बोलियां मंगाए हैं. ये बोलियां ऐसे एसेट्स के लिए मंगाए गए जिनका समाधान नेशनल एआरसी या इंसॉल्वेंसी रूट के जरिए नहीं हो पाता है.

ITR Filing: तिमाही आधार पर देनी होगी डिविडेंड इनकम की जानकारी, गलत आईटीआर फाइलिंग से बचने के लिए नए नियमों को समझना जरूरी

Hindustan Zinc

हिंदुस्तान जिंक ने मंगलवार को शेयर बाजारों को जानकारी दी कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 18 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 7605 करोड़ रुपये के अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी दी है.

Vedanta

अनिल अग्रवाल की कंपनी वेदांता की सब्सिडियरी हिंदुस्तान जिंक ने 7605 करोड़ रुपये के अंतरिम लाभांश को मंजूरी दी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News