मुख्य समाचार:
  1. Reliance Industries: इंट्रा-डे कारोबार में रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर भाव, जल्द छू सकता नया माइलस्टोन

Reliance Industries: इंट्रा-डे कारोबार में रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर भाव, जल्द छू सकता नया माइलस्टोन

गुरुवार को इंट्रा-डे कारोबार में रिलायंस के शेयर भाव 2.2 फीसदी से अधिक बढ़कर 1413.75 रुपये प्रति शेयर की रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गए.

May 2, 2019 9:36 PM
रिलायंस, मुकेश अंबानी, reliance, reliance most valuable company, tcs, reliance vs tcs, reliance industries, reliance milestone, bse, reliance recore, reliance share priceलगातार दूसरी तिमाही रिलायंस का मुनाफा 10 हजार करोड़ से अधिक हुआ.

गुरुवार को मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भाव नई ऊंचाईयों पर चले गए और अब वह जल्द ही एक नए माइलस्टोन को छूने वाली है. गुरुवार को इंट्रा-डे कारोबार में रिलायंस के शेयर भाव 2.2 फीसदी से अधिक बढ़कर 1413.75 रुपये प्रति शेयर की रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गए. बीएसई के डेटा के मुताबिक शेयरों में उछाल के कारण कंपनी की बाजार पूंजी उछलकर 8.91 लाख करोड़ रुपये हो गई. रिलायंस इंडस्ट्रीज इस समय देश की सबसे अधिक बाजार पूंजी वाली कंपनी है. दूसरे स्थान पर 8.30 लाख करोड़ रुपये की बाजार पूंजी की साथ टाटा ग्रुप की टीसीएस है.

रिटेल कारोबार पर फोकस के कारण रिलायंस को फायदा

रिसर्च फर्म कैपिटल ऐम के प्रमुख मनीष यादव के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज इस समय रिटेल कारोबार पर अधिक फोकस कर रही है जिसके कारण उसकी बाजार पूंजी में बढ़ोतरी हो रही है. उनका मानना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज में आगे भी तेजी बनी रहेगी और लोकसभा चुनावों का उस पर असर नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- RIL को Q4 में 10362 करोड़ का मुनाफा

लगातार दूसरी तिमाही Reliance का मुनाफा 10 हजार करोड़ से अधिक

रिलायंस इंडस्ट्रीज को वित्त वर्ष 2018-19 की अंतिम तिमाही जनवरी-मार्च में 10,362 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. यह लगातार दूसरी तिमाही थी जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज को 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का मुनाफा हुआ था और इस उपलब्धि को छूने वाली वह इकलौती कंपनी है. पूरे वित्त वर्ष 2018-19 में रिलायंस का मुनाफा 13.1 फीसदी बढ़कर 39,588 करोड़ रुपये रहा.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop