Stocks in Focus: Federal Bank-Maruti समेत इन शेयरों पर आज फोकस, इंट्रा-डे में एक्सपर्ट्स इन स्टॉक्स पर लगा रहे दांव

Stocks in Focus: आज रिलायंस, इंडियन एनर्जी एक्सचेंज,,मारुति और फेडरल बैंक समेत इन शेयरों पर फोकस रहेगा.

Reliance Industries Indian Energy Exchange IEC Vodafone Idea maruti federal bank among stocks in focus today intra day suggestions by brokerage firm
इंट्रा-डे में एक्सपर्ट्स ने आज एसबीआई लाइफ, वोल्टास और लुपिन पर दांव लगाया है. (Image- Pixabay)

Market Outlook: पिछले पांच कारोबारी दिनों से वैश्विक मार्केट में गिरावट के बीच Nifty 50 में भी दबाव दिख रहा है और सोमवार को यह 20 दिनों के निचले स्तर पर लुढ़क गया. ब्रोकरेज फर्म रिलायंस सिक्योरिटीज के मुताबिक डेली चार्ट पर निफ्टी 50 ने बियरिश पैटर्न बनाया है और प्रमुख तकनीकी इंडिकेटर्स शॉर्ट टर्म के अलावा मीडियम टर्म में भी निगेटिव संकेत दे रहे हैं. इस बियरिश रूझान में निफ्टी पहले 16800 और फिर 16600 के लेवल तक फिसल सकता है. अगर इसमें तेजी आती है तो घरेलू बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी को 17600 के लेवल पर तगड़ा रेजिस्टेंस झेलना पड़ सकता है. इसे अभी 16898 के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है.

इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो आज रिलायंस, एक्सिस बैंक, इंडियन एनर्जी एक्सचेंज (आईईएक्स),आदित्य बिरला कैपिटल,मारुति, अपोलो टायर्स, फेडरल बैंक, टोरेंट फार्मा और बर्जर किंग इंडिया पर फोकस रहेगा. इंट्रा-डे में एक्सपर्ट्स ने आज एसबीआई लाइफ, वोल्टास और लुपिन पर दांव लगाया है.

स्टॉक मार्केट से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें

इन स्टॉक्स पर रहेगा आज फोकस

  • Reliance: मार्केट पूंजी के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस ने दिसंबर 2021 तिमाही में शानदार वित्तीय प्रदर्शन किया. हालांकि यह निवेशकों को प्रभावित करने में सफल नहीं रहा और सोमवार को एनएसई पर करीब 4 फीसदी की गिरावट के साथ 2379.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ. मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस समूह की सभी कंपनियों का वित्तीय प्रदर्शन बेहतर रहा. कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 41.5 फीसदी बढ़कर 18519 करोड़ रुपये हो गया. जियो का औसतन रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) भी बढ़ा.

Reliance Outlook: तिमाही नतीजे के बाद रिलायंस में 2% की गिरावट, ब्रोकरेज फर्मों ने यह टारगेट प्राइस किया तय

  • Axis Bank: चालू वित्त वर्ष 2021-2 की तीसरी तिमाही में एक्सिस बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर 1116.6 करोड़ रुपये से बढ़कर 3614 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी का रेवेन्यू भी 7372.8 करोड़ रुपये से बढ़कर 8653.4 करोड़ रुपये हो गया.
  • Indian Energy Exchange: इंडियन एनर्जी एक्सचेंज (IEX) को अक्टूबर-दिसंबर 2021 में अधिक मुनाफा हासिल हुआ. आईईएक्स का मुनाफा पिछली तिमाही में 58.14 करोड़ रुपये से बढ़कर 82.6 करोड़ रुपये हो गया है. कंपनी का रेवेन्यू भी 85.23 करोड़ रुपये से बढ़कर 117.54 करोड़ रुपये हो गया.
  • Aditya Birla Capital: आदित्य बिरला कैपिटल के ऑफिशियल्स वित्तीय रिजल्ट्स पर चर्चा करने के लिए निवेशकों व एनालिस्ट्स से मुलाकात करेंगे.
  • Burger King India: दिसंबर 2021 तिमाही में कंपनी का नुकसान कम हुआ है. कंपनी को अक्टूबर-दिसंबर 2021 में 15.15 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी को 29 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. पिछली तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 163.19 करोड़ रुपये से बढ़कर 279.89 करोड़ रुपये हो गया.
  • Zomato, Paytm, Nykaa, Policybazaar: जोमैटो, पेटीएम, नायका और पॉलिसीबाजार समेत अन्य इंटरनेट कंपनियों पर सोमवार को सेलिंग प्रेशर देखने को मिला. उम्मीद से ज्यादा तेजी से अमेरिकी फेडरल रिजर्व पॉलिसी में सख्ती की चिंता के बीच विदेशी निवेशक फंड निकाल रहे हैं. टेक शेयरों में वैश्विक बिकवाली की वजह से हाल की तिमाहियों में लिस्टिंग के बाद इन कंपनियों को सबसे खराब स्थिति का सामना करना पड़ रहा है.

Zomato और Nykaa समेत इन कंपनियों के शेयर लुढ़के, क्या आपको करना चाहिए निवेश, जानें एक्सपर्ट्स की राय

  • इन कंपनियों के आज आएंगे नतीजे: आज मारुति, अपोलो टॉयर्स, कारट्रेड टेक, डेक्कन सीमेंट्स, इक्रा, इंडियाबुल्स रीयल एस्टेट, फेडरल बैंक, पिडीलाइट इंडस्ट्रीज, रेमंड, एसआरएफ, स्टार सीमेंट और टोरेंट फार्मा समेत कई कंपनियों के नतीजे आएंगे.

इंट्रा-डे में इन स्टॉक्स पर लगा सकते हैं दांव

रिलायंस सिक्योरिटीज के मुताबिक आज इंट्रा-डे में एसबीआई लाइफ, वोल्टास और लुपिन पर दांव लगा सकते हैं.

  • SBILIFE: 1,212- 1,204 रुपये की प्राइस रेंज में 1,255 रुपये के टारगेट प्राइस और 1,184 रुपये के स्टॉप लॉस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
  • VOLTAS: 1,166- 1,158 रुपये की प्राइस रेंज में 1,130 रुपये का स्टॉप लॉस रख 1,225 रुपये के टारगेट प्राइस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
  • LUPIN: 913-907 रुपये की प्राइस रेंज में 940 रुपये के टारगेट प्राइस और 894 रुपये के स्टॉप लॉस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News