Reddit IPO: अमेरिकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म IPO लाने को तैयार, SEC के पास जमा किए दस्तावेज

SEC की रिव्यू प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस आईपीओ को लॉन्च किया जाएगा और आईपीओ लिस्टिंग की तारीख व शेयर प्राइस की घोषणा भी की जाएगी.

Reddit IPO: Social media platform’s initial public offering on the anvil
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट (Reddit) अपना आईपीओ लाने की तैयारी में है.

Reddit IPO: अमेरिकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट (Reddit) ने अपना आईपीओ लाने की तैयारी कर ली है. कंपनी ने इसके लिए अमेरिकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) के पास फॉर्म S-1 पर अपना ड्राफ्ट रजिस्ट्रेशन स्टेटमेंट भी जमा कर दिया है. इस प्रक्रिया के पूरे होने पर कंपनी का आईपीओ जल्द ही आने की उम्मीद है.

रेडिट के प्रस्तावित आईपीओ को निवेशकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद की जा रही है, जो साल 2022 में अमेरिका के कुछ बड़े आईपीओ में जगह बना सकता है. हालांकि अभी इस आईपीओ के इश्यू साइज और प्राइस बैंड को लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है. SEC की रिव्यू प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस आईपीओ को लॉन्च किया जाएगा. शेयर प्राइस और आईपीओ के लिस्टिंग की तारीख का एलान भी तभी किया जाएगा.

World’s First SMS NFT Auction: 91 लाख में बिका दुनिया का पहला SMS, तेजी से लोकप्रिय हो रहा है एनएफटी

कंपनी ने जुड़ी डिटेल

  • रेडिट ने पहले अपने सीरीज E राउंड ऑफ फंडिंग को बढ़ाया था. इसके अलावा कंपनी के विकास के लिए रणनीतिक निवेश भी किया गया था, जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार और एडवरटाइजिंग ऑफरिंग व क्षमताओं को मजबूत करना शामिल था.
  • फिडेलिटी मैनेजमेंट एंड रिसर्च कंपनी एलएलसी के नेतृत्व में सीरीज F फंडिंग राउंड में कंपनी ने 70 करोड़ डॉलर जुटाए थे.
  • इस साल 2021 में Reddit ने दूसरी तिमाही में विज्ञापनों से 10 करोड़ डॉलर की कमाई की है, जो कि पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 192 प्रतिशत ज्यादा है.
  • इसके अलावा, कंपनी मौजूदा प्रोडक्ट्स में भी निवेश कर रही है और रेडिट एक्सपीरियंस में डायवर्सिफिकेशन ला रही है ताकि लोगों को नए तरीकों से वीडियो और ऑडियो के माध्यम से जोड़ा जा सके.
  • कंपनी जब अपने नतीजों की घोषणा करेगी, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि लंबी अवधि में इस कंपनी में क्या अवसर और जोखिम हैं.

(Article: Sunil Dhawan)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News